34 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अमेरिकी पुलिस भ्रष्टाचार, सत्ता के दुरुपयोग के लिए “सुपर मेयर” टिफ़नी हेनयार्ड की जांच कर रही है

फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में संघीय जांच ब्यूरो डोल्टन मेयर और थॉर्नटन टाउनशिप पर्यवेक्षक टिफ़नी हेनयार्ड के खिलाफ आरोपों की जांच कर रहा है । कानून प्रवर्तन एजेंसी संभावित जांच के हिस्से के रूप में गवाहों का साक्षात्कार कर रही है। स्व-वर्णित “सुपर मेयर” पर भ्रष्टाचार और सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है।

दक्षिण उपनगरीय डॉल्टन निवासी लॉरेंस गार्डनर, जो एक किराये और ट्रकिंग कंपनी का संचालन करते हैं, ने दावा किया कि वह कुछ महीने पहले एफबीआई के पास गए थे क्योंकि वह निराश थे कि डॉल्टन गांव उनके व्यवसाय लाइसेंस को नवीनीकृत नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं ने उनके दावों को गंभीरता से लिया। उस व्यक्ति ने कहा कि उसे परेशान किया गया है और उसकी कंपनी पर छापा मारा गया और डॉल्टन पुलिस ने छापा मारा। श्री गार्डनर का मानना ​​है कि यह उस सामुदायिक कार्यक्रम में योगदान देने से इनकार करने का बदला है जिसे डोल्टन मेयर टिफ़नी हेनयार्ड आयोजित कर रहे थे। गार्डनर ने कहा, “मैंने कुछ एजेंटों से बात की और उन्हें समझाया कि क्या हो रहा है।” उन्होंने आउटलेट को बताया, “मैंने उन्हें यह दिखाने के लिए अपने सभी कागजी काम दिए कि अदालत में क्या हो रहा था और डोल्टन में क्या हो रहा था। और उन्होंने मुझे बताया कि वे जांच कर रहे हैं और मेरे संपर्क में रहेंगे।”

उन्होंने यह भी कहा कि एफबीआई ने पांच अन्य लोगों के साथ उनका साक्षात्कार लिया था, जिनमें एक सार्वजनिक अधिकारी, व्यवसाय के मालिक और एक पूर्व ग्रामीण कर्मचारी शामिल थे।

सुश्री हेनयार्ड द्वारा सार्वजनिक धन और संसाधनों के कथित उपयोग पर एजेंटों द्वारा पूछताछ की जा रही है, जिसमें शहर से बाहर अत्यधिक यात्रा व्यय भी शामिल है। आउटलेट के अनुसार, सुश्री हेनार्ड द्वारा सार्वजनिक कर्मचारियों के कथित शोषण और व्यक्तिगत लाभ के लिए टैक्स डॉलर, उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा विवरण के लिए पुलिस ओवरटाइम में सैकड़ों हजारों डॉलर और विशिष्ट व्यवसायों के लिए लाइसेंस में देरी पर भी जांच की गई है।

डॉल्टन ट्रस्टी जेसन हाउस ने एक बयान में कहा, “न्यासी बोर्ड और मैंने सार्वजनिक धन के उपयोग पर मेयर कार्यालय से बार-बार सवाल उठाए हैं। हम किसी भी जांच का स्वागत करते हैं जो करदाताओं के डॉलर कैसे खर्च किए जा रहे हैं, इस पर पारदर्शिता लाएगी। हमारे निवासी इस स्तर के हकदार हैं।”

सुश्री हेनयार्ड की ओर से एक जनसंपर्क फर्म ने कहा, “मेयर टिफ़नी हेनयार्ड और डोल्टन गांव को कोई सम्मन नहीं मिला है और एफबीआई या किसी अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसी द्वारा उनसे संपर्क नहीं किया गया है।”

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »