34 C
Mumbai
Saturday, May 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अर्धशतकीय साझेदारी हेड-लाबुशेन के बीच, तीन विकेट पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 100 रन के पार

विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 50 ओवर में 241 रन बनाने हैं। ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिर गए हैं। मार्नश लाबुशेन और ट्रेविस हेड क्रीज पर हैं।

ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन के बीच 70 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। दोनों बल्लेबाज संभलकर खेल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य के करीब ले जा रहे हैं। हेड अपने अर्धशतक के करीब पहुंच चुके हैं। यह जोड़ी खतरनाक दिख रही है और भारत को जल्द से जल्द यह साझेदारी तोड़नी होगी।

ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी संभाली है। दोनों संभलकर खेल रहे हैं और विकेटों का पतन रोका है। ये दोनों मिलकर सात ओवर खेल चुके हैं और धीरे-धीरे करके ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य की तरफ ले जा रहे हैं। हालांकि, इस साझेदारी में रन गति काफी कम रही है। 15 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 78/3 है।

ऑस्ट्रेलिया की पारी के 10 ओवर समाप्त हो चुके हैं। उसका स्कोर तीन विकेट पर 60 रन है। ट्रेविस हेड 19 रन बनाकर नाबाद हैं। मार्नश लाबुशेन खाता नहीं खोल पाए हैं। टीम की नजर जल्द से जल्द एक-दो विकेट और लेकर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने पर है।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के फाइनल में 240 रन पर सिमट गई। कंगारू टीम को जीत के लिए 241 रन का लक्ष्य बना है। भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 66 और विराट कोहली ने 54 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 47 और सूर्यकुमार यादव ने 18 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 10 रनों का योगदान दिया। इन पांच खिलाड़ियों के अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। रवींद्र जडेजा नौ, मोहम्मद शमी छह, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल चार-चार रन बनाकर आउट हुए। जसप्रीत बुमराह एक रन ही बना पाए। मोहम्मद सिराज नौ रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को दो-दो सफलता मिली। ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिए।

भारत के लिए इस मैच में विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की सबसे बड़ी साझेदारी की। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। रोहित, कोहली और राहुल अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार बड़े मौके पर फेल हो गए। भारत पहली बार इस विश्व कप में ऑलआउट हुआ है। अब सारा दारोमदार गेंदबाजों पर है। उनसे खतरनाक गेंदबाजी की उम्मीद है। मोहम्मद शमी ने इस टूर्नामेंट में अब तक 23 विकेट लिए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में सात विकेट हासिल किए थे।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »