Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर ड्रोन हमला, हिजबुल्ला पर हमले का शक

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया गया है। इस्राइली प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इस हमले की पुष्टि की है। लेबनान से यह ड्रोन हमला किया गया, जिसके बाद इस हमले का शक हिजबुल्ला पर जताया जा रहा है। हालांकि अभी तक न तो हिजबुल्ला और न ही किसी अन्य संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस्राइली पीएम के आवास पर हुए हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

बेंजामिन नेतन्याहू का निजी आवास था निशाना
इस्राइली पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) ने भी नेतन्याहू के निजी आवास पर हमले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हमले के वक्त न पीएम नेतन्याहू और न ही उनकी पत्नी घर पर मौजूद थे, जिससे इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। स्वास्थ्य सेवा के अधिकारियों ने बताया कि हमले में कोई घायल नहीं हुआ है। यह हमला इस्राइल के काएसेरिया इलाके में स्थित पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास पर हुआ। काएसेरिया इस्राइल का तटीय शहर है और इस घर का इस्तेमाल नेतन्याहू के परिवार द्वारा छुट्टियों के लिए किया जाता है।

इस्राइली सेना ने बताया कि लेबनान से तीन ड्रोन दागे गए थे, जिनमें से दो ड्रोन को हवाई सुरक्षा प्रणाली ने हवा में ही तबाह कर दिया। वहीं एक ड्रोन रिहायशी इमारत से टकराया। इसी इमारत में बेंजामिन नेतन्याहू का निजी आवास है। इससे पहले इस्राइली सेना ने बताया कि लेबनान से कई रॉकेट इस्राइली शहर हाइफा पर दागे गए थे। इस हमले के चलते हाइफा के चेतावनी सायरन बजने लगे। हालांकि यह रॉकेट खुले इलाके में गिरे, जिससे किसी नुकसान की खबर नहीं है।  आईडीएफ घटनाओं की जांच कर रही है।  

इस्राइली सेना ने हाल ही में गाजा में हमास प्रमुख याह्या सिनवार को ढेर किया है। हालांकि बेंजामिन नेतन्याहू ने सिनवार की मौत के बाद कहा था कि जंग अभी भी जारी है। इससे पहले इस्राइली सेना द्वारा हमास के लगभग सारे शीर्ष कमांडर्स और हिजबुल्ला के शीर्ष नेतृत्व का भी सफाया कर दिया है। हिजबुल्ला और हमास ने भी इस्राइल के साथ जंग जारी रहने की बात कही है।  ऐसे में माना जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई के तहत हिजबुल्ला द्वारा ये हमले किए जा रहे हैं। हालांकि हिजबुल्ला ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

Exit mobile version