Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज टेस्ट श्रृंखला में चोट की वजह से गेंदबाजी नहीं करेगें ?

भारत और श्रीलंका के बीच 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच शुरु होगा। लेकिन इससे पहले ही श्रीलंका टीम के लिए एक निराश कर देने वाली खबर आई है। टीम के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज टेस्ट श्रृंखला में चोट की वजह से गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं, वो सिर्फ बल्लेबाजी क्रम का हिस्सा होंगे। श्रीलंका के गेंदबाजी कोच रुमेश रत्नानायके ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैथ्यूज टीम का हिस्सा जरुर होंगे लेकिन गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैथ्यूज ने काफी समय से टेस्ट मैचों में गेंदबाजी नहीं की है। मुझे नहीं लगता कि वो भारत के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी कर सकेंगे। हम उन्हें एकदिवसीय मैचों का गेंदबाज ज्यादा मानते हैं और वो सिर्फ वनडे सीरीज में ही गेंदबाजी कर सकते हैं।

एंजेलो मैथ्यूज के लिए ये साल अच्छा नहीं रहा है। वो साल की शुरुआत में श्रीलंका टीम के तीनों प्रारुपों के कप्तान थे लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका में हुई एकदिवसीय श्रृंखला में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने तीनों प्रारुपों की कप्तानी छोड़ दी। उनके इस फैसले से कई पूर्व क्रिकेटर सहमत नहीं थे और उनका कहना था कि सिर्फ मैथ्यूज की वजह से टीम नहीं हारी। श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने कहा था कि टीम के सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा,  इसमें अकेले मैथ्यूज की गलती नहीं है।

इसके बाद वो अपनी चोट से भी परेशान रहे। पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में हुई टेस्ट श्रृंखला में वो चोट की वजह से पहला मैच नहीं खेल पाए थे। दूसरे टेस्ट में उनके खेलने की संभावना थी लेकिन चोट ठीक नहीं होने की वजह से उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा। इसलिए अब वो अपनी चोट को लेकर काफी सावधानी बरत रहे हैं और यही वजह है कि वो गेंदबाजी नहीं करेंगे। भारतीय टीम ने जब श्रीलंका का दौरा किया था तब भी मैथ्यूज ने गेंदबाजी नहीं की थी।

सौज. – द्वारा सावन गुप्ता

Exit mobile version