Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कन्नौज ब्रह्मपाल हत्या केस : हत्यारोपी गिरफ्तार, अवैध संबंधों में की हत्या।

रिपोर्टर-विपिन निगम/कैमरामैन सत्य प्रकाश

न्यूज़ डेस्क (यूपी) कन्नौज: कन्नौज मे छिबरामऊ थाना क्षेत्र में 20 अगस्त 2019 को हुई हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि ब्रह्मपाल की हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा व खुरपी बरामद कर ली है। आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

कोतवाली में खुलासा करते हुए सीओ शेषमणि उपाध्याय व प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार राय ने बताया कि 19 अगस्त की रात को ग्राम धिंगपुर निवासी ब्रह्मपाल की हत्या कर दी गई थी। खुलासे के लिए एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार राय व क्राइम ब्रांच टीम को लगाया था। विवेचना के दौरान ग्राम नगला छिद्द निवासी ब्रजमोहन उर्फ बिज्जू पुत्र राजबहादुर उर्फ नेकसे पहलवान का नाम प्रकाश में आया। पुलिस ने ब्रजमोहन उर्फ बिज्जू को जीटी रोड फूटी मस्जिद के पास से गिरफ्तार कर लिया।
तलाशी में उसके पास से 12 बोर का तमंचा व तीन कारतूस बरामद हुए। सीओ ने बताया कि हत्यारोपी ब्रजमोहन उर्फ बिज्जू अपनी पत्नी की हत्या की फिराक में था। पुलिस हिरासत में बिज्जू ने बताया कि पत्नी के संबंध ब्रह्मपाल से थे। वह सोमवार की देर शाम दिल्ली से गांव आया था। यहां ब्रह्मपाल की हत्या के बाद लौट गया। पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।
ग्रामीणों की फब्तियों से परेशान होकर उठाया कदम
बिज्जू ने बताया कि वह दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। जब वह छुट्टी पर आता था तो ग्रामीण पत्नी के संबंधों के बारे में बताकर उस पर फब्तियां कसते थे। कई बार समझाने के बाद भी उसने अपने आचरण में सुधार नहीं किया। इसके बाद उसने ब्रह्मपाल की हत्या करने का निर्णय लिया। वह अपनी पत्नी की भी हत्या करना चाहता था। तब तक पुलिस ने उसे पकड़ लिया।
पहले मारी गोली, फिर किए खुरपी से प्रहार
ब्रजमोहन उर्फ बिज्जू की नफरत की इंतहा इस कदर थी कि उसने पहले ब्रह्मपाल को गोली मार दी। इससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद भी बिज्जू का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने ब्रह्मपाल के ऊपर खुरपी से प्रहार किए। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद वह रात को दिल्ली भाग गया।

Exit mobile version