Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कानपुर- गर्भपात के लिये बुलाया निजी अस्पताल में, महिला की हुयी मौत, डॉक्टर स्टाफ हुये फरार

कानपुर- गर्भपात के लिये बुलाया निजी अस्पताल में, महिला की हुयी मौत, डॉक्टर स्टाफ हुये फरार

Nisha Nigam

कानपुर दक्षिण- गुरुवार को साकेत नगर स्थित एक निजी क्लीनिक गोपाला कृष्णा सर्जिकल मेटर्निटी होम में गर्भपात कराने पहुंची महिला की ऑपरेशन के दौरान हुई मौत। घटना के बाद डॉक्टर और स्टाफ मौके से हुए फरार। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने तीन माह के गर्भ के पेट में मौत की बात कही थी, जिसकी सफाई के लिए क्लीनिक बुलाया था। मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने क्लीनिक में हंगामा किया।

गुमटी नंबर 5, हर्ष नगर निवासी अभिषेक निगम जो पेशे से एकाउंटेंट हैं, जिनका विवाह 2009 में घाटमपुर निवासी 33 वर्षीय रिचा से हुआ था। जिनका एक सात साल का बेटा अंशय उर्फ कृष्णा है। अभिषेक के मुताबिक विगत माह पूर्व पत्नी के पेट में दर्द और ब्लीडिंग की शिकायत हुई थी। जिसे एक हॉस्पिटल में दिखाया था। अल्ट्रासाउंड में कुछ नहीं निकला। वापस तीन दिनों से पत्नी के पेट में फिर से दर्द उठ रहा था। गुरुवार सुबह फिर मरियमपुर हॉस्पिटल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने कहा कि पत्नी तीन माह की गर्भवती है। लिहाजा पेट में भ्रूण मर चुका है। गर्भपात करना पड़ेगा। इन्हें साकेत नगर स्थित निजी क्लीनिक गोपाला कृष्णा सर्जिकल मेटर्निटी होम बुलाया।

अभिषेक अपनी पत्नी रिचा को परिजनों संग क्लीनिक लेकर आए। जहाँ डॉक्टर रिचा को अंदर ले गई। डेढ़ घंटे के बाद भी डॉक्टरों ने कोई भी जवाब नहीं दिया। अभिषेक अपने बेटे को देखने के लिये घर चले आये तभी उनकी बहन ने फोन कर बताया कि रिचा होश में नहीं आ रही है। इसके बाद अभिषेक आनन फानन में क्लीनिक पहुँचे जहाँ डॉक्टर ने कहा कि इन्हे हैलट ले जाना होगा, लेकिन अभिषेक का आरोप है कि डॉक्टर ने उन्हे उनकी पत्नी को देखने भी नहीं दिया और एम्बुलेंस में सिफ्ट करा दिया उसके बाद एम्बुलेंसकर्मी ने बताया कि उनकी पल्सरेट जीरो हो गयी है, इतना सुनते ही लोग उग्र हो गए। पुंलिस को बुलाया गया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही डॉक्टर और स्टाफ मौके से फरार हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया। और कार्यवाही का अश्वासन दिया, वहीं परिजनों का आरोप है कि पुलिस डॉक्टर को बचाने में लगी हुयी है, मृतक के भाई ने सवाल किया कि यदि मरीज ओ.टी. में थी तो वो घर के कपड़ो में अंदर से कैसे निकली व डॉक्टर और स्टाफ क्लीनिक से फिर फरार क्यों हो गये। मृतक को पोस्टमार्ट्म के लिये भेज दिया गया।

Exit mobile version