Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

‘खुफिया सामग्री जब्त हमास के ठिकानों से, चौकियों पर कब्जा’, इस्राइली सेना ने दावा किया

इस्राइल और हमास का युद्ध जारी है। इस्राइल के सैनिक लगातार हमास के ठिकानों को तबाह कर रहे हैं। सात अक्तूबर को गाजा स्थित आतंकी समूह हमास ने इस्राइल पर पांच हजार रॉकेट दागे। जिसके बाद से ही दोनों के बीच भीषण युद्ध जारी है। इस्राइल रक्षा बलों ने कहा, हमारे सैनिकों ने गाजा शहर के हमास सैन्य चौकी पर काबू कर लिया है। इस दौरान टैंक रोधी लॉन्चर और कई मिसाइल, हथियार और खुफिया सामग्रियों को जब्त किया गया। इस्राइली युद्धक विमानों ने लगभग 10 सदस्यों के एक दस्ते की पहचान की । 

वहीं इस्राइली वायुसेना ने कहा, वायु सेना के एक लड़ाकू जेट ने नाहल ब्रिगेड के लड़ाकों के सहयोग से लगभग 10 आतंकवादियों के एक दस्ते पर हमला किया। लड़ाकू विमानों ने एक एंटी-टैंक दस्ते की पहचान की जो पास में ही काम कर रहा था। साथ ही कहा गया कि रात के दौरान इस्राइली सेना ने इस्राइल में मोर्टार लॉन्च के लिए दर्जनों ठिकानों को निशाना बनाया, जबकि इस्राइल के नौसैनिक बलों ने रात भर हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया।

हमास और इस्राइल के बीच चल रहे भीषण युद्ध के बारे में जानकारी देते हुए इस्राइली सेना ने कहा, सैनिकों ने हमास के आतंकवादियों की भी पहचान की, जिन्होंने गाजा शहर के शेजैया इलाके में अल-कुद्स अस्पताल के पास एक इमारत में खुद को छिपा रखा था। वे सभी इस्राइली जमीनी बलों पर हमले की योजना बना रहे थे। सोशल मीडिया पर आईडीएफ ने पोस्ट करते हुए लिखा, 7 अक्तूबर को हुए नरंसहार को ठीक एक माह पूरा हो गया है। भले ही हमास ने यह युद्ध शुरू किया होगा लेकिन इसका अंत हम ही करेंगे। इस्राइली रक्षा बलों ने यह भी कहा, उसने हमास के दीर अल-बलाह बटालियन कमांडर वाएल असेफा को मार डाला है। आईडीएफ ने हमास की दीर अल-बलाह बटालियन के कमांडर वाएल असेफा को खत्म कर दिया। 

Exit mobile version