Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

खैबर पख्तूनख्वा में अज्ञात बंदूकधारियों ने यात्री वाहन पर की गोलीबारी, 11 लोगों की मौत; छह घायल

पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम पख्तूनख्वा प्रांत में एक यात्री वाहन पर अज्ञात बंदूकधारियों की गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि छह अन्य घायल हो गए। यह घटना शनिवार को कुर्रम जिले के कंज अलीजई इलाके में हुई, जो अफगानिस्तान की सीमा के नजदीक है। 

स्थानीय उपायुक्त के मुताबिक, हमलावरों ने यात्री वाहन पर अचानक गोलीबारी की, जिसमें 11 यात्रियों की मौत हो गई और छह घायल हो गए। इन घायलों में एक महिला भी शामिल हैं। घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की। पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए खोज अभियान शुरू किया है। 

फिलहाल, इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी समूह ने नहीं ली है। इस घटना ने क्षेत्र में सुरक्षा चिंताओं को और बढ़ा दिया है, जहां पहले से ही कई तरह की हिंसा और आतंकवाद की घटनाएं होती हैं। 

इससे पहले, शुक्रवार को इसी अशांत प्रांत में हथियारबंद हमलावरों ने कोयला खदान में काम कर रहे मजदूरों को निशाना बनाया था। इस हमले में  20 मारे गए थे, जबकि सात अन्य घायल हो गए थे। ये हमले उस समय हो रहे हैं, कुछ दिन बाद ही देश में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक आयोजित होने वाली है। इस बैठक में चीनी प्रधानमंत्री ली कियांग सहित विभिन्न राष्ट्राध्यक्ष भाग लेंगे। भारत की ओर से विदेश मंत्री एस. जयशंकर इस सम्मेलन में शामिल होंगे। 

Exit mobile version