Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

जयशंकर पत्नी के साथ पहुंचे 10 डाउनिंग स्ट्रीट, ऋषि सुनक और अक्षता से की मुलाकात; ये चीजें उपहार में दी

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और उनकी पत्नी क्योको जयशंकर दिवाली पर 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे। यहां उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति से मुलाकात की। डॉ. जयशंकर ने ऋषि सुनक को भगवान गणेश की मूर्ति और विराट कोहली की ओर से हस्ताक्षर किया हुआ एक क्रिकेट बैट उपहार में दिया।

विदेश मंत्री ने ट्वीट किया कि ब्रिटिश पीएम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुभकामनाएं दीं। भारत और ब्रिटेन समकालीन समय के लिए संबंधों को नए सिरे से तैयार करने में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं। सुनक दंपती को उनके गर्मजोशी भरे स्वागत और शानदार आतिथ्य के लिए धन्यवाद।

इस दौरान जयशंकर ने लंदन में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर (नेस्डेन मंदिर) में दिवाली मनाई। जयशंकर और क्योको ने मंदिर में अभिषेक पूजा भी की।

इससे पहले एस. जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा करने और मैत्रीपूर्ण संबंधों को नई गति देने के मकसद से ब्रिटेन के पांच दिवसीय दौरे पर लंदन पहुंचे। विदेश मंत्री ने रविवार को ‘एक्स’ पर कहा कि दीपावली के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। आशा है कि रोशनी का यह त्योहार सभी के जीवन को प्रकाशित करे। शांति, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लाएगा।

जानकारी के मुताबिक, ब्रिटेन दौरे पर जयशंकर लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में एक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा सोमवार को उनके लंदन में भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित दिवाली स्वागत समारोह को संबोधित करने की संभावना है। वह अगले सप्ताह ‘एक अरब लोग दुनिया को कैसे देखते हैं’ विषय पर चर्चा में शामिल हो सकते हैं।

Exit mobile version