Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

तेल अवीव की सड़कों को ड्रोन से बनाया गया निशाना; विस्फोट में एक की मौत और 10 घायल, सेना ने बढ़ाई गश्त

तेल अवीव में शुक्रवार सुबह-सुबह एक बड़ा विस्फोट हुआ। विस्फोट से कम से कम 10 लोग घायल हो गए। साथ ही एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं इस्राइली सेना विस्फोट की समीक्षा कर रही है। साथ ही निगरानी बढ़ा दी गई है। इस्राइल को अब ड्रोन से निशाना बनाया जाने लगा है।

इस्राइल में मध्य तेल अवीव की सड़कों पर सुबह-सुबह एक विस्फोट ने अफरा-तफरी मचा दी। दरअसल पिछले नौ महीनों से हमास और इस्राइल के बीच युद्ध चल रहा है। इस दौरान हूतियों ने हमास के साथ सहानुभूति दिखाते हुए बार-बार ड्रोन ओर मिसाइल इस्राइल पर दागी हैं। लेकिन फिर सभी को या तो इस्राइल या क्षेत्र में तैनात पश्चिमी सहयोगियों द्वारा रोक दिया गया था। बता दें कि दोनों ने अब तक हूतियों पर कोई हमला नहीं किया है, बल्कि इसके सहयोगियों को आगे बढ़ने का मौका दिया। क्योंकि वह गाजा में युद्ध और लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के साथ चल रही लड़ाई पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है।

शुक्रवार सुबह हुए विस्फोट से दस लोग बुरी तरह घायल हो गए, वहीं एक अन्य की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों का इलाज जारी है, हमले में एक 50 वर्षीय व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया। इस विस्फोट के बाद से ही इस्राइली सेना अलर्ट मोड पर है। वे विस्फोट की समीक्षा कर रहे हैं। इस घटना के बाद से ही हवाई गश्त भी बढ़ा दी गई है। जिसकी प्रारंभिक जांच में अब तक यह सामने आया है कि यह हवाई लक्ष्य के कारण हुआ था। 

हूती विद्रोहियों ने ली हमले की जिम्मेदारी
यमन के हूती विद्रोहियों ने इस्राइल की सड़कों पर हुए विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। एपी की रिपोर्ट के अनुसार यमन के हूती विद्रोहियों ने तेल अवीव पर ड्रोन हमले की जिम्मेदारी ली है।

Exit mobile version