Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

तेल अवीव पर हमास ने किया बड़ा मिसाइल हमला, कई रॉकेट गाजा पट्टी से दागे

हमास ने एक बार फिर इस्राइल पर बड़ा हमला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमास ने इस्राइल पर कई मिसाइलें दागी हैं। हमास की अल कासिम ब्रिगेड ने यह दावा किया है। हमास के हमले के बाद तेल अवीव में सायरन की आवाजें सुनाई दीं। अल कासिम ब्रिगेड ने टेलीग्राम चैनल पर एक बयान जारी कर कहा कि यहूदियों द्वारा किए जा रहे नरसंहार के जवाब में यह हमला किया गया है।

हमास के अल अक्सा टीवी ने पुष्टि की है कि हमास ने गाजा पट्टी से तेल अवीव पर कई रॉकेट दागे। यह बीते चार महीनों में तेल अवीव पर पहला बड़ा हमला है, जिसके चलते राजधानी तेल अवीव में सायरन की आवाज सुनी गई। हालांकि हमास के हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस्राइली सेना की मेडिकल सर्विस ने बताया कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस्राइल के कई अन्य शहरों में भी सायरन बजने की आवाजें सुनाईं दी। 

राफा पर इस्राइल के हमले जारी
हमास का इस्राइल पर हमला ऐसे समय हुआ है, जब दक्षिणी इस्राइल से गाजा में राहत सामग्री लेकर ट्रकों को मंजूरी दी गई है। नए समझौते के तहत इन राहत सामग्री के ट्रकों को गाजा में दाखिल होने की मंजूरी दी गई है, लेकिन अब हमास के हमले के बाद ये नया समझौता भी खटाई में पड़ सकता है। जिससे पहले से ही संकट से जूझ रही गाजा की जनसंख्या को और परेशानी में इजाफा होना तय है। एक दिन पहले ही इस्राइल की राफा में एयर स्ट्राइक में पांच फलस्तीनियों की मौत हुई थी। इस्राइल के टैंक राफा में दाखिल हो चुके हैं। इस्राइल का दावा है कि राफा में बड़ी संख्या में हमास के लड़ाके छिपे बैठे हैं। यही वजह है कि इस्राइल वैश्विक दबाव के बावजूद राफा में सैन्य कार्रवाई पर अड़ा है।

Exit mobile version