Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

पत्नी पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद पीएम ने दिए राजनीति छोड़ने के संकेत, बोले- ‘रुककर सोचने की जरूरत’

स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की पत्नी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। इसके बाद पीएम सांचेज ने अपने सभी सरकारी काम रोक दिए हैं और कहा है कि उन्हें रुककर सोचने की जरूरत है। पीएम सांचेज ने संकेत दिए हैं कि वे राजनीति छोड़ भी सकते हैं। पीएम सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज के खिलाफ न्यायिक जांच शुरू हो गई है। 

समाजवादी नेता सांचेज ने बुधवार को कहा कि उनकी पत्नी के खिलाफ लगे आरोप झूठे हैं। हालांकि उन्होंने सोमवार तक अपने सभी सार्वजनिक दायित्वों को निभाने पर रोक लगा दी है। सोमवार को वह मीडिया के सामने आएंगे और अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकते हैं। सांचेज ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि ‘मुझे थोड़ा रुककर सोचने की जरूरत है। मुझे तुरंत इस सवाल का जवाब ढूंढने की जरूरत है कि क्या मुझे सरकार का नेतृत्व जारी रखना चाहिए या फिर इस सम्मान को त्याग देना चाहिए।’

यूनियन ने लगाए पीएम की पत्नी पर आरोप
पीएम पेड्रो सांचेज सार्वजनिक जिम्मेदारियां नहीं निभा रहे हैं और जनता की नजरों से भी दूर हैं। पेड्रो सांचेज ने पत्नी गोमेज के खिलाफ मानोस लिमपियास नामक एक यूनियन ने आरोप लगाए हैं। यह यूनियन कानूनी मामलों के प्लेटफॉर्म की तरह भी काम करती है और बिजनेस डील्स को प्रभावित करने में भी इस यूनियन की भूमिका है। इस यूनियन के नेता मिगेल बर्नाड रेमोन हैं, जो कि एक दक्षिणपंथी नेता हैं। स्पेन में कानून है कि भ्रष्टाचार के मामलों में कोई भी मामला दर्ज कर सकता है, भले ही वह भ्रष्टाचार के मामले में सीधे शामिल न हो। आरोपों के बाद गोमेज के खिलाफ लगे आरोपों की जांच शुरू हो गई है। हालांकि इसे लेकर जानकारी नहीं दी गई है। स्पेन के न्याय मंत्री फेलिक्स बोलानोस ने भी गोमेज के खिलाफ लगे आरोपों को गलत बताया है। 

Exit mobile version