Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में खाली कुर्सियों को देख भाजपा के पेशानियों पर पड़ा बल

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में खाली कुर्सियों को देख भाजपा के पेशानियों पर पड़ा बल

Empty Chairs

भोपाल के जम्हूरीबाग मैदान में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में ढाई लाख से ज्यादा लोगों के आने का दावा किया गया मगर आयोजन स्थल की हकीकत कुछ औऱ ही कहानी बयां करती नजर आई. सभा स्थल पर बड़ी संख्या में खाली कुर्सियां शिवराज सरकार के इस दावे की हवा निकलती हुई नजर आईं. उसपर काफी संख्या में पीएम मोदी के सम्बोधन के बीच लोगों को आयोजन स्थल छोड़कर बाहर जाते हुए भी देखा गया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जनसभा स्थल पर खाली कुर्सियां पार्टी के लिए चिंता पैदा करने वाली हैं. रैली स्थल के सबसे पीछे की ओर कुर्सियां आखिरी वक्त तक नहीं भर सकी थीं. वहीं दावा किया गया था कि इस कार्यक्रम के आयोजन पर 23 करोड़ रुपये की रकम खर्च की गई, इसमें से 13 करोड़ रुपये तो महज लोगों को यहां लाने के लिए परिवहन, रहने खाने-पीने की व्यवस्था, पर खर्च किए गए. जबकि 10 करोड़ रुपये के करीब साज सजावट औऱ अन्य कार्यक्रम पर खर्च किए गए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बीजेपी ने हाल ही में आदिवासी बाहुल्य जोबट सीट कांग्रेस से छीनी है, लेकिन 2008 से 2018 के बीच आंकड़ों की बात करें तो आदिवासी समुदाय के बीच पार्टी के वोट प्रतिशत में गिरावट आई है. साथ ही सीटों की संख्या भी 31 से घटकर 18 रह गई है. बीजेपी इस वोट बैंक को दोबारा मजबूत करने की भरसक कोशिश में जुटी है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Exit mobile version