Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

प्रिंस विलियम ग्रीस के पूर्व राजा से जुड़े कार्यक्रम में नहीं जाएंगे, निजी कारणों का दिया हवाला

ग्रीस के दिवंगत पूर्व राजा कॉन्स्टेंटाइन के सम्मान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में ब्रिटेन के प्रिंस विलियम शिरकत नहीं करेंगे। प्रिंस ऑफ वेल्स के केंसिंग्टन पैलेस कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। निजी कारणों के चलते उन्होंने भाग न लेने का फैसला किया है। कार्यालय ने बताया कि ब्रिटेन शाही परिवार ने ग्रीस शाही परिवार को फोन कर बताया है। वहीं विलियम की पत्नी केट मिडलटन के स्वास्थ्य से जुड़े अपडेट को देते हुए कहा गया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार आ रहा है।  

पिछले साल जनवरी में हुआ था निधन
गौरतलब है कि विलियम को दिवंगत ग्रीस राजा से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होना था, जिनकी पिछले साल जनवरी में मृत्यु हो गई थी। बता दें कैंसर का इलाज करा रहे किंग चार्ल्स III भी समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं, उनकी पत्नी रानी कैमिला ब्रिटिश शाही परिवार की सबसे वरिष्ठ प्रतिनिधि के रूप में समारोह में शामिल होंगी।

ग्रीस के अंतिम राजा थे कॉन्स्टेंटाइन
ऐसा माना जाता है कि किंग चार्ल्स, किंग कॉन्स्टेंटाइन के करीबी थे, जो उनके दूसरे चचेरे भाई थे। ग्रीस के अंतिम राजा कॉन्स्टेंटाइन जिन्होंने 1964 से 1973 तक सैन्य तख्तापलट तक शासन किया था और जनवरी 2023 में 82 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया। रानी कैमिला को कार्यक्रम में मेहमानों के लिए एक निजी रिसेप्शन की मेजबानी करनी है, जिसमें क्वीन ऐनी-मैरी, हेलेन्स की पूर्व रानी, साथ ही विंडसर कैसल में ग्रीक शाही परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं।

Exit mobile version