Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

बंधक मिया स्कीम खुशियों के साथ घर लौटी और पड़ोसियों ने उनकी रिहाई का मनाया जश्न

हमास की पूर्व बंधक 21 वर्षीय मिया स्कीम को मंगलवार शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और जब वह मध्य इज़राइल के शोहम में अपने परिवार के घर लौटी तो पड़ोसियों की भीड़ ने उसका स्वागत किया।

स्कीम को 7 अक्टूबर को सुपरनोवा संगीत समारोह से बंधक बना लिया गया था, जब हमास के नेतृत्व वाले हजारों आतंकवादियों ने दक्षिणी इज़राइल में हमला किया था, जिसमें 1,200 से अधिक लोग मारे गए थे और लगभग 240 बंधकों को पकड़ लिया गया था।

संगीत समारोह पर हमले के दौरान पार्टी में शामिल करीब 360 लोग मारे गए और अन्य 36 को बंधक बना लिया गया।

हमले के दौरान स्कीम की बांह में गोली लगी थी, और उसकी रिहाई के बाद, उसकी चाची ने कहा कि कैद में रहते हुए एक फिलिस्तीनी पशुचिकित्सक ने उसका ऑपरेशन किया था।

मंगलवार शाम को शोहम पहुंचने पर, स्कीम का स्वागत छतरियों के नीचे खड़े दर्जनों उत्साही पड़ोसियों ने किया, जो इजरायल के झंडे और नीले और सफेद गुब्बारे लिए हुए थे और उन्होंने उसकी वापसी की सराहना की।

प्रेस को दिए एक बयान में, उनकी मां केरेन स्कीम ने पुष्टि की कि मिया अपने हाथ की सर्जरी कराने के लिए कुछ दिनों में अस्पताल लौटेगी।

केरेन स्कीम ने कहा, “उसकी पुनर्वास प्रक्रिया में समय लगेगा लेकिन कठिन हिस्सा हमारे पीछे है।” “यह खुशी के साथ बहुत दुख भी मिला हुआ है, जब सभी बंधक घर पर होंगे तो हम खुश हो सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम उन सभी को धन्यवाद कहना चाहते हैं जिन्होंने हमारा समर्थन किया, इज़राइल के सभी लोगों को।”

स्कीम, जो एक फ्रांसीसी-इजरायली दोहरी नागरिक है, पिछले हफ्ते कतर-बातचीत वाले अस्थायी युद्धविराम के दौरान मुक्त किए गए 110 बंधकों में से एक थी। माना जाता है कि अतिरिक्त 137 लोग हमास की कैद में रहेंगे, जिनमें 20 महिलाएं, दो बच्चे और 115 पुरुष शामिल हैं।

उसने बिना सोचे-समझे सुपरनोवा महोत्सव में भाग लेने का फैसला कर लिया और एक रात पहले अपनी मां को बताया कि वह दक्षिण में एक पार्टी में जा रही है, लेकिन उसे पता नहीं था कि यह पार्टी कहां होगी।

उनके परिवार को सबसे पहले 7 अक्टूबर की सुबह करीब 7 बजे इस बात का एहसास हुआ कि उनके साथ कुछ हुआ है.

Exit mobile version