Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

भारत लौटेगी अंजू पाकिस्तान से NOC मिलने के बाद; खैबर पख्तूनख्वा के शख्स से की थी शादी

दो बच्चों की 34 वर्षीय भारतीय मां पाकिस्तान सरकार से मंजूरी मिलने के बाद भारत लौट आएगी। दरअसल, राजस्थान की रहने वाली अंजू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर मिले दोस्त से शादी करने के लिए खैबर पख्तूनख्वा के एक दूरदराज के गांव गई थी। इसके बाद अगस्त में पाकिस्तान ने अंजू का वीजा एक साल के लिए बढ़ा दिया था। अंजू ने इस्लाम भी कबूल कर लिया था। नसरुल्लाह से शादी के बाद अंजू ने नाम बदलकर फातिमा कर दिया गया था।

अंजू के पाकिस्तानी पति ने बताया कि हम इस्लामाबाद में आंतरिक मंत्रालय से एनओसी (अनापत्ति प्रमाणपत्र) का इंतजार कर रहे हैं। इसके लिए हमने पहले ही आवेदन कर दिया है। एनओसी प्रक्रिया थोड़ी लंबी है और इसे पूरा होने में समय लगता है।

निश्चित रूप से वापस आएंगी: नसरुल्लाह
उन्होंने बताया कि जैसे ही वाघा सीमा बिंदु से बाहर जाने और वापस आने के लिए दस्तावेज पूरे हो जाएंगे, अंजू भारत की यात्रा करेंगी। वह भारत में अपने बच्चों से मिलने के बाद पाकिस्तान लौटेंगी। उन्होंने कहा कि वह निश्चित रूप से वापस आएंगी, क्योंकि पाकिस्तान अब उनका घर है।

क्या है मामला?
पिछले महीने नसरुल्ला ने कहा था कि अंजू मानसिक रूप से परेशान हैं और अपने दो बच्चों को याद कर रही हैं। इससे पहले 25 जुलाई को अंजू ने अपने 29 वर्षीय दोस्त नसरुल्लाह से शादी की थी। उनका घर खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में है। दोनों 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे। अंजू की पहली शादी राजस्थान के रहने वाले अरविंद से हुई थी। उनकी एक 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है।

Exit mobile version