Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

सैन एंटोनियो पुलिस की फायरिंग में भारतीय मूल के व्यक्ति की गई जान, पकड़ने की कोशिश करते हुए चलाई गोली

सैन एंटोनियो में भारतीय मूल के एक 42 साल के शख्स की पुलिस की गोली लगकर मौत हो गई। दरअसल, पुलिस एक गंभीर मामले में उसे पकड़ने की कोशिश कर रही थी, तभी उसने अधिकारियों के वाहन को टक्कर मार दी। 

21 अप्रैल को पुलिस अधिकारी टायलर टर्नर द्वारा सचिन साहू को गोली मारने के बाद घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया था। साहू मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि वह अमेरिकी नागरिक हो सकता है।

हथियार से हमले की मिली थी जानकारी
सैन एंटोनियो पुलिस विभाग ने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि 21 अप्रैल को शाम करीब साढ़े छह बजे अधिकारियों को घातक हथियार के साथ गंभीर हमले के बारे में एक रिपोर्ट के लिए सैन एंटोनियो के चेविओट हाइट्स में एक घर भेजा गया था। जब अधिकारी पहुंचे तो वहां एक 51 साल की महिला मिली, जिसे जानबूझकर एक वाहन से टक्कर मारी गई थी। 

साहू पर हमले का आरोप था। वह मौके से फरार हो गया था। पीड़िता को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। वहीं, पुलिस ने साहू के लिए एक गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

कई घंटे बीतने के बाद पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि साहू घर लौट आया है। सूचना पर अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और उसे पकड़ने की कोशिश की। हालांकि, आरोपी ने भागने की कोशिश की और अपने वाहन से दो अधिकारियों को टक्कर मार दी। इस पर एक अधिकारी ने साहू को गोली मार दी, जिससे उसके मौत हो गई। 

एक घायल अधिकारी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। वहीं, दूसरे का घटनास्थल पर ही इलाज किया गया। घटना के दौरान कोई और घायल नहीं हुआ। पुलिस ने बताया कि जांच अब भी जारी है।

महिला की हालत गंभीर
पुलिस प्रमुख बिल मैकमैनस ने कहा कि साहू ने अपने साथ रहने वाली महिला को वाहन से कुचल दिया था। महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। उसकी कई सर्जरी की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने साहू के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। 21 अप्रैल को कुछ अधिकारी उसके घर उसे पकड़ने गए थे। पुलिस अधिकारियों ने उसे पकड़ भी लिया था। हालांकि वह बचकर अपनी कार से भागने लगा। पुलिस अधिकारियों ने उसका पीछा किया तो उसने कार से अधिकारियों को टक्कर मार दी। 

अधिकारी ने आगे बताया कि उनके साथ मौजूद दूसरे अधिकारी ने साहू को रोकने के लिए गोली चलाई, जिससे उसकी जान चली गई। उन्होंने कहा कि पुलिस को आगे के तथ्यों का पता लगाने के लिए बॉडीकैम फुटेज देखना बाकी है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, साहू की पूर्व पत्नी लिया गोल्डस्टीन ने बताया कि साहू को बाइपोलर डिसऑर्डर था। उसे कभी- कभी कुछ आवाजें सुनाई देती थीं। 

Exit mobile version