Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

अगर युद्ध हुआ तो ईरान का अंत होगा : ट्रम्प, इस पर ईरान के विदेश मंत्री का जवाब।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

ईरान के विदेश मंत्री ने अमरीकी राष्ट्रपति को संबोधित करते हुए कहा है कि ईरान पूरे गर्व के साथ खड़े हैं लेकिन अतिक्रमणकारी जा चुके हैं।

विदेश – मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने रविवार की रात डोनल्ड ट्रम्प द्वारा किए गए ट्वीट के जवाब में उन्हें याद दिलाया है कि ईरानियों को धमका कर उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर करना संभव नहीं है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि बी टीम के उकसावे में आ कर डोनल्ड ट्रम्प वह चीज़ हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं जिसे हासिल करने में सिकंदर, चंगेज़ ख़ान और अन्य हमलावर नाकाम रहे हैं। ईरानी हज़ारों बरस से गर्व के साथ अपने स्थान पर खड़े हैं जबकि सभी हमलावर गुज़र चुके हैं। आर्थिक आतंकवाद और जातीय सफ़ाए की धमकी से ईरान का अंत नहीं होने वाला है। कभी किसी ईरानी को धमकी न देना, सम्मान को आज़माओ, यह ज़रूर काम करेगा।

ज्ञात रहे कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने सोमवार की सुबह अपने एक ट्वीट में ईरान पर युद्धप्रेम का आरोप लगाते हुए दावा किया था कि अगर युद्ध हुआ तो यह ईरान का अंत होगा। उन्होंने ट्वीट में कहा थाः अगर ईरान युद्ध चाहता है तो यह औपचारिक रूप से उसका अंत होगा, अब कभी अमरीका को न धमकाना।

Exit mobile version