Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

अधिकारियों ने कहा रूस के अंदर तेल डिपो पर यूक्रेनी ड्रोन हमले के कारण लगी भीषण आग

अधिकारियों ने कहा कि 19 जनवरी को एक यूक्रेनी ड्रोन ने पश्चिमी रूस में एक तेल भंडारण डिपो पर हमला किया, जिससे बड़े पैमाने पर आग लग गई, क्योंकि कीव की सेना ने युद्ध की दो साल की सालगिरह से पहले स्पष्ट रूप से रूसी धरती पर अपने हमले बढ़ा दिए थे।

स्थानीय गवर्नर के अनुसार, ड्रोन के यूक्रेनी सीमा से लगभग 60 किलोमीटर (40 मील) दूर स्थित लगभग 70,000 लोगों के शहर क्लिंट्सी में पहुंचने के बाद 6,000 क्यूबिक मीटर (1.6 मिलियन गैलन) की कुल क्षमता वाले चार तेल भंडारों में आग लग गई। और राज्य समाचार एजेंसी TASS।

यह हमला स्पष्ट रूप से रूसियों को हतोत्साहित करने और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के दावों को कमजोर करने के लिए यूक्रेन द्वारा हाल ही में किए गए तीव्र प्रयास में नवीनतम था कि 17 मार्च के राष्ट्रपति चुनाव से पहले रूस में जीवन सामान्य रूप से चल रहा है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने इस वर्ष रूसी सीमा क्षेत्रों के अंदर अधिक लक्ष्यों को निशाना बनाने की कसम खाई है। कीव के अधिकारियों का कहना है कि रूस की हवाई सुरक्षा यूक्रेन के कब्जे वाले क्षेत्रों में केंद्रित है, जिससे रूस के अंदर अधिक दूर के लक्ष्य अधिक असुरक्षित हो गए हैं क्योंकि यूक्रेनी सेनाएं लंबी दूरी के ड्रोन विकसित कर रही हैं।

Exit mobile version