Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

अब जिले भर में लगातार रहेगा 2 दिन का साप्ताहिक लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू पहले की तरह रहेगा

आज रात से 59 घंटे का साप्ताहिक लॉकडाउन

कन्नौज(यूपी) कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने अब सप्ताह में दो दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके तहत पहली बार इस फार्मूले के तहत जिले भर में लगातार दो दिनों की बंदी रहेगी। नाईट कफ्र्यू का फार्मूला पहले की ही तरह लागू रहेगा।

शनिवार और रविवार को होने वाले साप्ताहिक लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। जिला मुख्यालय से लेकर सभी कस्बे और ग्रामीण इलाकों में दो दिवसीय लॉकडाउन के तहत प्रशासन ने लोगों से सहयोग भी मांगा है। पिछले सप्ताह लगे 36 घंटे के लॉकडाउन के दौरान लोगों ने प्रशासन का सहयोग भी किया था। जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार में पूरी तरह से बंदी थी। प्रशासन की कोशिश है कि पिछली बार की ही तरह इस बार भी लॉकडाउन के तहत बाजार में पूरी तरह बंदी हो।

दो दिनों तक लगने वाले लॉकडाउन के दौरान होने वाली किसी भी परेशानी से बचने के लिए लोग जरूरी सामान का स्टॉक हर रहे हैं। खास तौर पर सब्जी और राशन का सामान पर फोकस किया जा रहा है। गुरुवार को शहर के बाजार में किराना दुकानों पर ग्राहकों की गहमा-गहमी रही।

आज रात से ही शुरु हो जाएगी पाबंदी

हालांकि लॉकडाउन तो रविवार और सोमवार को है। लेकिन रोजाना लगने वाला नाईट कफ्र्यू जारी रहेगा। उसी के तहत शुक्रवार की शाम निर्धारित समय से नाईट कफ्र्यू लगेगा, उसके बाद रविवार की सुबह से सोमवार की सुबह तक साप्ताहिक लॉकडाउन रहेगा।

Exit mobile version