Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

अब राष्ट्रपति बाइडन की जगह हैरिस का चुनाव अभियान चलाएगी रैपिड रिस्पॉन्स टीम, एक्स एकाउंट का बदला गया नाम

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनाव अभियान में जुटी रैपिड रिस्पॉन्स टीम अब उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए काम करेगी। रविवार को राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनाव लड़ने से इन्कार करने के बाद उनकी टीम ने एक्स पर रैपिड रिस्पॉन्स एकाउंट का नाम बदलकर बाइडन HQ की जगह कमला हैरिस HQ कर दिया। इसे कमला हैरिस के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के तौर पर समर्थन करने के लिए बड़ा कदम माना जा रहा है।

रविवार दोपहर को बाइडन की घोषणा के बाद एक्स पर @BidenHQ एकाउंट का नाम बदलकर @KamalaHQ किया गया। अभियान के दौरान एक्स एकाउंट का उपयोग अपने संदेश को जनता तक पहुंचाने और विरोधियों के हमलों का जवाब देने के लिए किया जाता है। एकाउंट का नाम बदले जाने के बाद राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर कमला हैरिस को बड़ा समर्थन मिला है। 

59 वर्षीय कमला हैरिस बड़े अमेरिकी राजनीतिक दल की पहली अश्वेत महिला और उपराष्ट्रपति हैं। वहीं बाइडन का समर्थन मिलने के बाद कमला हैरिस ने कहा कि वह सम्मानित महसूस कर रही हैं। अब वह डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन मिलने के बाद जीतने के लिए काम करेंगीं। 

वहीं बाइडन के पांच नवंबर को व्हाइट से हाउस बाहर होने के फैसले के बाद डेमोक्रेटिक कन्वेंशन रूल्स कमेटी बुधवार को नामांकन को लेकर चर्चा करेगी। कमेटी के सह उपाध्यक्ष और गर्वनर टिम वॉल्ज और डेमोक्रेटिक पार्टी के लिआ ड्रौटी ने कहा कि नए उम्मीदवार के चयन की जिम्मेदारी कमेटी है। यह पारदर्शी, साफ और व्यवस्थित होगा। इस विचार को प्रस्तुत करने की प्रक्रिया व्यापक और निष्पक्ष होगी।  

जो बाइडन ने चुनाव न लड़ने का किया एलान
रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइइन ने दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया। उन्होंने उप राष्ट्रपति कमला हैरिस का नए उम्मीदवार के तौर पर समर्थन किया। अमेरिका में पांच नवंबर को चुनाव होना है। इसमें 107 दिन शेष हैं। 

Exit mobile version