Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

अभी तक नही खुले ग्रामीण क्षेत्रो के कोरेण्टाईन सेन्टर।

रिपोर्ट- विपिन निगम

न्यूज डेस्क(यूपी) कन्नौज। पूरे देश मे कोरोना वायरस महामारी के चलते लाक डाउन घोषित होने के बाद जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्रा द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो में 169 कोरेंटाईन सेन्टर बनवाने के बात कही थी। लेकिन ग्राम पंचायत सचिवों ने इस बात का पालन नही किया। सौरिख विकास खण्ड के ग्राम सभा सराय भागलमल व परौल मे बार से आये लोगों के जांच के बाबजूद लोगों के रहने के लिए कोरेंटाईन सेन्टर नही बनाये गये। सौरिख विकास खण्ड की सराय भागल निवासी प्रभात कुमार के अनुसार गांव मे कोई भी कोरेण्टाईन सेन्टर नही बनाया गया, जिसके कारण बाहर से आये लोग अपने परिवार के साथ रहने को मजबूर है। जिसकी जानकारी ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी राजेश कुमार वर्मा को दी गई। लेकिन अभी तक कोई व्यवस्था नही की गई।

वही जब इस बारे में ग्राम विकास अधिकारियो के जब मानवधिकार अभिव्यक्ति न्यज की टीम ने दूरभाष पर बात की तो उन्होने बताया कि जब को कोई रहने को तैयार होगा तो खोल दिये जयेगे कोरेण्टाईन सेन्टर।

प्राईमरी विद्यालय मानपुर, कन्नौज में भी लोग रहे नदारद

ऐसा ही हाल कन्नौज विकास खण्ड के मानपुर ग्राम पंचायत का भी रहा जहा गांव के बाहर बने प्राईमरी विद्यालय मानपुर कोरेण्टाईन सेन्टर में एक भी व्यक्ति मौजूद नही दिख। यहा बाहर से करीब 7 लोग आये है, जो जांच के बाद गांव मे अपने परिवार के साथ रह रहे है। ग्रामीणों ने बताया इस सम्बन्ध मे गांव प्रधान नत्थू लाल को कई बार फोन पर बताया लेकिन उन्होने गांव के बाहर बने कोरेण्टाईन सेन्टर में रहने व खाने की कोई व्यवस्था नही करवाई है जिसके चलते लोग अपने परिवार के ही साथ रहने को मजबूर है। ग्रामीणों के मुताबिक प्रधान जा कानपुर रहते है जिसके चलते गांव की किसी समस्या का हल नही हो पता।

जसौरा ग्राम पंचायत में नही है कोई कोरोण्टाईन सेन्टर सेन्टर। बाहर आये है करीब 16 लोंग

वही विकास खण्ड जलालाबाद के जसौरा ग्राम पंचायत में कोई कोरोण्टाईन सेन्टर नही है , मानवाधिकार अभिव्यक्ति टीम को गांव के ही अनिल जो कि बिजली विभाग में कर्मचारी है ने बताया कि गांव में बाहर से करीब 16 लोग गांव मे आये है परन्तु यहा भी उनके रहने व खाने की व्यवस्था नही की गई है लोग यहा भी बाहर से आये लोग अपने घरों में ही परिवार के साथ रह रहे है।

जसौरा ग्राम पंचायत स्थानीय निवासी- अनिल(कर्मचारी बिजली विभाग)
Exit mobile version