Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

अमेरिका के पास दूसरे देशों पर बम गिराने के लिए तो हैं, पर कोरोना से बचाव के लिए मास्क नहीं हैं

अमरीकियों का कहना है कि हमारे देश की सरकार के पास दूसरे देशों पर गिराने के लिए बम तो हैं, लेकिन अपनी जनता की रक्षा के लिए मास्क नहीं हैं।

अमरीकी वेबसाइट कॉमन ड्रीम्स ने लिखा है कि राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प और उनका प्रशासन ईरान को युद्ध के लिए उकसाने और आगामी राष्ट्रपति चुनावों के नतीजों को लेकर इतना अधिक व्यस्त थे कि कोरोना के फैलने की ओर उनका ध्यान ही नहीं गया, हालांकि उनके पास इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए काफ़ी समय था।

कॉमन ड्रीम्स के मुताबिक़, इन परिस्थितियों को देखते हुए ट्रम्प ने इस महामारी से भी किसी राजनीतिक मुद्दे की तरह निपटने का प्रयास किया, कभी उसके फैलने से ही इनकार कर दिया तो कभी उससे निपटने के लिए निर्णायक फ़ैलना करने की बात कही। यहां तक कि कोरोना वायरस से मुक़ाबले में देश कई हफ़्ते पिछड़ गया।

ट्रम्प के इस रवैये के कारण, कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात, डॉक्टरों और नर्सों को मास्क की कमी की वजह से शॉल से चेहरा ढांपकर रोगियों का उपचार करना पड़ा।

अमरीकी वेबसाइट का कहना है कि वाशिंगटन के पास दूसरे देशों पर हमले करने के लिए मंहगे से मंहगे बम और हथियार हैं, लेकिन नर्सों से कहा जा रहा है कि यूज़ एंड थ्रो मास्क को धोने के बाद फिर से इस्तेमाल किया जाए।

Exit mobile version