Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

अश्विन ने मुंबई टेस्ट में लगाई कीर्तिमानों की झड़ी, सीरीज में 14 विकेट चटकाए

अश्विन ने मुंबई टेस्ट में लगाई कीर्तिमानों की झड़ी, सीरीज में 14 विकेट चटकाए

Team India

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविंचद्रन अश्विन ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 14 विकेट चटकाए. कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट में उन्होंने जहां 6 विकेट निकाले, वहीं मुंबई की वानखेड़े पिच पर 8 विकेट अपने नाम किए. अश्विन प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे. इसके साथ ही 35 साल के इस अनुभवी स्पिनर ने दिग्गज रिचर्ड हैडली को पीछे छोड़ दिया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दरअसल, भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने की बात करें, तो यह रिकॉर्ड हैडली के नाम था. उन्होंने 14 टेस्ट मैचों में सर्वाधिक 65 विकेट चटकाए थे. अश्विन अब तक 9 टेस्ट में 66 विकेट झटक चुके हैं. मुंबई में हैडली के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने के लिए अश्विन को 8 विकेट की जरूरत थी और उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अश्विन ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. कुंबले ने वानखेड़े में 38 विकेट चटकाए थे. अश्विन ने भी इतने विकेट झटक लिए हैं.

अश्विन ने मुंबई टेस्ट के दौरान एक और धमाका किया. अब वह भारत की धरती पर 300 विकेट पूरे करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए. इससे पहले अनिल कुंबले ने यह कारनामा किया था. कुंबले के नाम भारत में 63 मैचों में 350 विकेट हैं और वह शीर्ष पर हैं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने मुंबई टेस्ट 372 रनों से जीतकर सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया. यह टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है.

Exit mobile version