Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए नीव खुदी व गिट्टी मौरंग पड़ने के बाद काम बंद

छिबरामऊ (कन्नौज) ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सौ शय्या संयुक्त चिकित्सालय में नींव खुदी, सफाई हुई, गिट्टी मौरंग पड़ने के बाद काम बंद हो गया। अब जल्द शुरू होने की उम्मीद भी नहीं लग रही है।
कोरोना संक्रमण के चलते ऑक्सीजन की कमी से मौतों को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने सौ शय्या संयुक्त चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया था। 15 दिन में प्लांट निर्माण का दावा किया गया था। छह मई को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सौ शय्या अस्पताल में जगह चिह्नित कर जेसीबी मशीन से सफाई कराई गई। सात मई को नींव खुदी। आठ मई को गिट्टी-मौरंग आ गई। इसके बाद से काम बंद हो गया।
इस संबंध में सीएमएस डॉ. राजेश तिवारी ने बताया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण करेगी। डीआरडीओ वाले मशीनें लगाएंगे। काम क्यों बंद है, इसकी जानकारी नहीं है। 
पहली लिस्ट में जनपद कन्नौज का नाम नहीं 
एनएचएआई का काम करने वाली जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड के जेई राजेश उपाध्याय ने बताया कि पहली लिस्ट में जनपद कन्नौज का नाम नहीं आया है। दूसरी लिस्ट में नाम आएगा। तभी काम शुरू होगा। उन्होंने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर पहली लिस्ट में जिन जनपदों के नाम आए, वहां काम शुरू किया गया है। लिस्ट में नाम आते ही सौ शय्या अस्पताल में काम शुरू करा दिया जाएगा।

Exit mobile version