Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

आख़िरी चरण के लोक सभा चुनाव का प्रचार थमा, अमित शाह और राहुल गांधी की प्रेस कान्फ़्रेन्स I

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

दिल्ली – लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का प्रचार शुक्रवार की शाम थम गया। जिसके बाद दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस मुख्याल में भी प्रेस कान्फ़्रेंस बुलाई गई।

प्रेस वार्ता में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहें। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानंमंत्री का दिल से स्वागत करता हूं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनावी बातें आपसे साझा करूंगा, जनता का उत्साह सबसे आगे रहा है, बड़े बहुमत से फिर सरकार बनने जा रही है।

पांच साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेस कर रहे प्रधानमंत्री मोदी का कहना था कि 16 मई को पिछली बार रिजल्ट आया था और 17 मई को एक दुर्घटना हुई थी, 17 मई को सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी का बड़ा नुकसान हुआ था, सट्टा लगाने वाले तब सब डूब गये थे, यानी ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी। मोदी ने कहा कि नई सरकार बनना जनता ने तय कर लिया है। मोदी ने दावा किया कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है।

बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस में सभी सवालों के जवाब बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने दिए। एक पत्रकार ने पीएम से सवाल किया तो कहा गया कि पार्टी अध्यक्ष ही सवालों का जवाब देंगे, इसलिए पीएम मोदी ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

जब पीएम मोदी प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थें उसी दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी मीडिया से बात कर रहे थे, उन्‍होंने अपनी चुनावी रैली पर बात की। राहुल गांधी ने कहा कि वे जीत के प्रति आश्‍वस्‍त हैं।  मोदी की प्रेस कांफ्रेंस के बाद राहुल गांधी ने तंज कसते हुए एक ट्वीट किया और कहा कि अगली बार श्री शाह आपको जवाब देने की अनुमति दे सकते हैं।
19 मई को आखिरी चरण के चुनाव में 59 सीटों पर मतदान किया जाएगा।

Exit mobile version