Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

आज़म खान आये कोरोना की चपेट में, सीतापुर जेल में हैं बंद

लखनऊ: आज़म खान आये कोरोना की चपेट में, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पिछले साल फरवरी से सीतापुर जेल में बंद आजम की शुक्रवार को आरटी पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद जेल के ही अस्पताल में उनका इलाज जारी है. कहा गया है कि जेल प्रशासन की तरफ से उनकी बेहतर चिकित्सा के लिए सारे इंतजाम कर दिए गए हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

आज़म खान आये कोरोना की चपेट में

हालत स्थिर
जेलर आर एस यादव के मुताबिक गुरुवार को आजम की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनकी RTPCR जांच कराई गई थी जो शुक्रवार की रात पॉजिटिव आई है. उन्होंने बताया है कि आजम की स्थिति स्थिर है और उन्हें तमाम सुविधा दी जा रही हैं. जानकारी मिली है कि कुछ दिनों से आजम खान को सर्दी जुकाम की शिकायत थी. उसके बाद ही जेल प्रशासन की तरफ से उनका कोविड टेस्ट करवाया गया और वे संक्रमित निकले.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

13 अन्य बंदी भी पॉज़िटिव
बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से आजम रोजे पर भी चल रहे थे, लेकिन क्योंकि उनकी सेहत खराब होने लगी, ऐसे में इलाज के मद्देनजर उन्होंने फिलहाल रोजा नही रखा है. खबर ये भी मिली है कि सीतापुर जेल में ही बंद आजम के बेटे अब्दुल्ला की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है. लेकिन आजम के साथ जेल में बंद 13 और बंदी भी कोरोना का शिकार हो गए हैं. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सीतापुर जेल में है बंद हैं
मालूम हो कि आजम खान फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं. उन पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं. उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं,लेकिन कुछ समय पहले ही उन्हें जमानत मिल चुकी है और वे जेल से बाहर हैं.

Exit mobile version