Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

आज अमरीका सहित साम्राज्यवादी देश प्रतिरोध के मोर्चे की जीत से चिंतित हैंः अबु तुराबी फ़र्द।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

तेहरान के जुमे के इमाम ने कहा है कि क्षेत्र की जनता का प्रतिरोध आशूरा से प्रेरित है।
हुज्जतुल इस्लाम वलमुस्लेमीन सय्यद मोहम्मद हसन अबु तुराबी फ़र्द ने जुमे के विशेष भाषण में साम्राज्यवादियों के ख़िलाफ़ सीरिया, लेबनान, इराक़, बहरैन और यमन की जनता के प्रतिरोध की ओर इशारा करते हुए इसे आशूरा से प्रेरित बताया।

उन्होंने इस बात का उल्लेख करते हुए कि इस्लामी क्रान्ति 40 साल से आशूर के स्कूल से प्रेरणा लेते हुए यादगार जीत हासिल की है, कहा कि आशूरा का स्कूल प्रतिरोध, दृढ़ता और दुश्मन को पहचानने का पाठ देता है। उन्होंने कहा कि आशूरा ने आज के मानव समाज की संस्कृति को क्रान्तिकारी, प्रतिरोधी व विजयी संस्कृति में बदल दिया है।

हुज्जतुल इस्लाम अबू तुराबी फ़र्द ने मुसलमानों से दुश्मन को पहचानने की अपील करते हुए कहा कि आज अमरीका सहित साम्राज्यवादी देश प्रतिरोध के मोर्चे की जीत से चिंतित हैं।

तेहरान के जुमे के इमाम ने ईरान के ख़िलाफ़ अमरीका की अन्यायपूर्ण पाबंदियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि आशूर से प्रेरित ईरान पश्चिम की ओर से थोपी गयी बहुआयामी आर्थिक जंग में विजयी होगा।

ग़ौरतलब है कि 10 मोहर्रम सन 61 हिजरी क़मरी को इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम अपने निष्ठावान साथियों के साथ कर्बला में शहीद हुए। इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम ने मक्का से कर्बला के रास्ते में साफ़ तौर पर कहा थाः मेरा उद्देश्य यज़ीद के इस्लाम विरोधी शासन को बेनक़ाब बरना, भलाई का आदेश देना और बुराई से रोकना, अत्याचार के ख़िलाफ़ डटना और पैग़म्बरे इस्लाम हज़रत मोहम्मद मुस्तफ़ा सल्लल लाहो अलैहि व आलेही व सल्लम के शुद्ध इस्लाम की रक्षा करना है।

Exit mobile version