Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

आज ममता का चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ कोलकाता में धरना

आज ममता का चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ कोलकाता में धरना

Election Commission

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर चुनव आयोग द्वारा चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटों के प्रतिबन्ध के फैसले के विरोध में ममता बनर्जी ने धरने पर बैठने की बात कही है

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ममता का ट्वीट
ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, ”निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में, मैं कल दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठूंगी।”

चुनाव आयोग ने दिए थे दो नोटिस
मुस्लिम वोटर्स से वोट बंटने ना देने की अपील और महिलाओं से सुरक्षाबलों का घेराव करने की सलाह को लेकर ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने दो नोटिस जारी किए थे। ममता के जवाब से असंतुष्ट चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बीजेपी ने की थी शिकायत
पहले नोटिस में केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी से उनके उस बयान पर जब जवाब मांगा था जिसमें ममता बनर्जी ने मुस्लिम मतदाताओं के बीच जाकर एकजुट रहने की बात कही थी। बीजेपी ने इसको लेकर शिकायत दी थी कि ममता बनर्जी वोटों के ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है जबकि दूसरे नोटिस में केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी से उनके उस बयान पर जवाब मांगा था जिसमें ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षाबलों पर सवाल उठाया था और जनता को भड़काने का काम किया था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

CRPF जवानों पर उठाये थे सवाल
ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के ऊपर सवाल उठाते हुए कहा था कि वह बीजेपी के इशारे पर राज्य में लोगों को मतदान नहीं करने दे रहे। ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर ऐसा होता है तो लोग घरों से लाठी-डंडे लेकर निकले और उनको सबक सिखाएं।

Exit mobile version