Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

आज सम्पूर्ण भारत में जनता कर्फ़्यू का असर, सड़कें, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और पार्क ख़ाली

देश के प्रधानमंत्री के अपील पर रविवार को पूरे भारत में बंद जैसा माहौल दिखाई दे रहा है और कोरोना वायरस से मुक़ाबले के लिए लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ़्यू लग गया है। कोरोना के ख़िलाफ़ पूरे भारत के लोग एकजुट दिखाई दे रहे हैं। शहरों में हर तरफ़ सन्नाटा है और सड़कें, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और पार्क ख़ाली दिखाई दे रहे हैं। जनता कर्फ़्यू के अंतर्गत लोगों से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर से बाहर न निकलने की अपील की गई है। सभी शाॅपिंग माॅल बंद हैं और जन परिवहन न होने के बराबर है। सैकड़ों उड़ानें और रेल गाड़ियां रद्द कर दी गई हैं।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर जनता से अपील की है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई को सफल बनाएं। उन्होंने कहा है कि हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा। इससे पहले उन्होंने कहा था कि यह घबराने का समय नहीं बल्कि सतर्कता बरतने का वक़्त है और एक छोटी सी कोशिश भी बड़ा असर दिखा सकती है और जनता कर्फ़्यू से डरे नहीं बल्कि सरकार का साथ दे ताकि कोरोना वायरस को हराया जा सके। भारत में अब तक कोरोना वायरस से 327 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

साभार पी.टी.

Exit mobile version