Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

आज IPL फाइनल: किसे मिलेगी 20 करोड़ की इनामी रकम के साथ ट्रॉफी?

आईपीएल 2022 का फाइनल गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच है. यानी मुकाबला दो ऐसी टीमों के बीच है जो ग्रुप स्टेज पर अंक तालिका में भी टॉप टू में रही थी. ये दो इस सीजन की दबंग टीमें हैं, जिनके बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर आज रात 8 बजे से फाइनल खेला जाने वाला है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

फाइनल मुकाबला खत्म होने के बाद टीमों पर इनामों की बारिश होगी. ये इनाम सिर्फ दो फाइनलिस्टों पर ही नहीं बल्कि प्लेऑफ में पहुंची चारों टीमों पर होगी. IPL 2022 की विजेता टीम को जो रकम मिलेगी वो पूरे 20 करोड़ रुपये होगी. रनर-अप टीम को उससे 7 करोड़ रुपये कम यानी 13 करोड़ रुपये मिलेगा. वहीं तीसरे नंबर की टीम यानी की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 करोड़ रुपये मिलेंगे. जबकि चौथे स्थान पर रही लखनऊ सुपर जायंट्स को साढ़े 6 करोड़ रुपये मिलेंगे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्लेऑफ में लखनऊ सुपर जायंट्स ने तीसरे नंबर की टीम के तौर पर कदम रखा था लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले में चौथे नंबर पर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उसे हरा दिया था. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को क्वालिफायर टू में राजस्थान रॉयल्स से हारकर खिताबी रेस से बाहर होना पड़ा. राजस्थान रॉयल्स को क्वालिफायर वन में गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन, क्वालिफायर टू जीतकर उसने फाइनल खेलने का टिकट कटाया है. जबकि गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ में पहुंचने के बाद सीधे क्वालिफायर वन जीता और फाइनल में कदम रखा. गुजरात की टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम थी. वहीं राजस्थान क्वालिफाई करने वाली तीसरी टीम थी. अब देखना ये है कि किसे इनाम के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिलते हैं और किसे 13 करोड़ रुपये.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Exit mobile version