Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

इजराइल ने कहा कि गाजा अस्पताल से बंधकों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन चल रहा है

इज़रायली सेना ने आज कहा कि उसके पास “विश्वसनीय खुफिया जानकारी” है कि हमास ने खान यूनिस में गाजा के नासिर अस्पताल में लोगों को बंधक बना रखा है, जो युद्ध का केंद्र और हमास नेता याह्या सिनवार का गढ़ है।

नासिर अस्पताल दक्षिणी गाजा के सबसे बड़े चिकित्सा स्थलों में से एक है जो हफ्तों से भारी लड़ाई का स्थल रहा है।

आईडीएफ के प्रवक्ता आर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि यह “नासिर अस्पताल के अंदर एक सटीक और सीमित ऑपरेशन” कर रहा है, इस बात पर जोर देते हुए कि अस्पताल गज़ान के मरीजों के इलाज के अपने महत्वपूर्ण कार्यों को जारी रखेगा क्योंकि यह उन्हें जबरन नहीं निकालेगा। 

प्रवक्ता ने कहा, “हमारे पास रिहा किए गए बंधकों सहित कई स्रोतों से विश्वसनीय जानकारी है, जो दर्शाता है कि हमास ने खान यूनिस के नासिर अस्पताल में बंधकों को रखा है, और नासिर अस्पताल सुविधा में हमारे बंधकों के शव हो सकते हैं।” “हमास के आतंकवादी संभवतः नासिर अस्पताल के अंदर घायल नागरिकों के पीछे छिपे हुए हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने हमारे बंधकों को छिपाने के लिए अस्पताल का इस्तेमाल किया है”।

सेना ने कहा, “हमने इस बात पर जोर दिया कि मरीजों या कर्मचारियों के लिए अस्पताल खाली करने की कोई बाध्यता नहीं है।”

सेना ने कहा कि वे फोन पर और लाउडस्पीकर के माध्यम से अरबी में गाजावासियों से अस्पताल से दूर जाने का आग्रह कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने इस उद्देश्य के लिए मानवीय गलियारा बनाया है।

सेना ने कहा, “हमास के आतंकवादी चाहे कहीं भी छिपे हों, हम उनकी तलाश करना चाहते हैं।” 

Exit mobile version