31 C
Mumbai
Friday, October 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इराक़ : बगदाद में हालात सामान्य, हालिया घटनाओं के लिए जांच समिति गठित, क्या सामने आएंगे गोली चलाने वाले अज्ञात स्नाइपर ?

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

इराक़ की राजधानी बगदाद तथा कुछ अन्य नगरों में हालात सामान्य होने के बाद कर्फ्यू हटा लिया गया है जबकि इस देश के स्पीकर ने प्रदर्शनकारियों में ” घुसपैठियों ” का उल्लेख करते हुए बताया है कि इस संदर्भ में एक जांच समिति का गठन कर दिया गया है।

विदेश – इराक़ के स्पीकर मुहम्मद अलहलबूसी ने इराक़ में हालिया प्रदर्शनों के दौरान, प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों पर होने वाले हमलों की जांच के लिए एक समिति के गठन की जानकारी दी है। 

इराक़ी सूत्रों ने बताया है कि प्रदर्शनकारियों के मध्य कुछ अज्ञात लोग, प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों पर गोलियां चला रहे थे। 

इराक़ी स्पीकर ने अलअरबिया टीवी चैनल से एक वार्ता में इराक़ी सरकार के त्यागपत्र के बारे में पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सरकार को अपनी योजनाओं को लागू करने का समय दिया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि हम सरकार के सुधार कार्यक्रमों का समर्थन करते हैं और अगर प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल मेहदी मांग करें तो मंत्रिमडल में फेर बदल भी कर दी जाएगी। 

उन्होंने इसी प्रकार प्रदर्शनकारियों के मध्य घुसपैठियों की उपस्थिति का उल्लेख करते हुए कहा कि अगर प्रदर्शनकारियों की मांगों को न माना गया तो वह स्वंय उनसे जुड़ जाएंगे। 

इराक़ के स्पीकर ने इसी प्रकार सरकारी योजनाओं के बारे में बताया कि सरकार, बेघर लोगों को बिना  ब्याज का लोन देगी और एक लाख घर भी गरीबों के लिए बनाएगी। इसके साथ ही किसानों पर सन 2019 और 2020 का टैक्स माफ करेगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here