Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

ईरान की गोपनीय रखी गई शक्ति अभी सामने नहीं आई है : आईआरजीसी

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

आईआरजीसी के ख़ातमुल अम्बिया एयर डिफ़ेंस बेस के कमांडर ने कहा है कि ईरान की शक्ति उससे कहीं ज़्यादा है जो अब तक सामने आ चुकी है।

विदेश – ब्रिगेडियर जनरल ग़ुलाम अली रशीद ने आईआरजीसी के कमांडरों की 23वीं जनरल बाॅडी मीटिंग में कहा कि संकटों और आगामी युद्धों के नियंत्रण के लिए ख़ातमुल अम्बिया एयर डिफ़ेंस बेस की सैन्य रणनीति, पवित्र प्रतिरक्षा के दौरान हासिल किए गए अनुभवों, बढ़ते हुए ख़तरों की विविधता और इसी तरह क्षेत्र में जारी टकरावों को दृष्टिगत रख कर तैयार की गई है। उन्होंने दुश्मन के ख़तरों को निश्चित व गंभीर समझने और सटीक सूचनाओं के आधार पर चौकन्ना रहने की ज़रूरत पर बल देते हुए कहा कि देश की सैन्य रणनीति में सभी संभावित विकल्पों का सामना करने के लिए तैयार रहने, निश्चेतना से बचने और सभी क्षमताओं को इस्तेमाल करने और इसी तरह संभावित युद्ध के परिणाम के निर्धारण के लिए व्यापक रूप से सभी की उपस्थिति पर बल दिया गया है।

आईआरजीसी के ख़ातमुल अम्बिया एयर डिफ़ेंस बेस के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल ग़ुलाम अली रशीद ने कहा कि क्षेत्र का भविष्य, दुश्मन से हमारे वर्तमान टकराव की प्रक्रिया में निर्धारित होगा और अंतिम परिणाम अवसरों से लाभ उठाने की हमारी रणनैतिक सुविधाओं के बारे में दुश्मन के ग़लत समीकरणों का नतीजा होगा और विजय हमारी ही होगी। उन्होंने इस बात का उल्लेख करते हुए कि ईरान की छिपी हुई शक्ति की विशेषताएं उससे कहीं अधिक हैं जो अब तक सामने आई हैं, कहा कि हमने सभी संभावित परिस्थितियों से निपटने के लिए अपने आपको तैयार कर रखा है और हम दुश्मन की इच्छा और स्थिति को तबाह करने के लिए अपनी सभी क्षमताओं को इस्तेमाल करेंगे। 

Exit mobile version