Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

ईरान के विरुद्ध अमरीकी प्रतिबंधों को समाप्त करने का प्रस्ताव सुरक्षा परिषद में पेश

राष्ट्रपति डाक्टर हसन रूहानी ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद में इस बात पर चर्चा हो रही है कि कोई ऐसा प्रस्ताव पारित किया जाए ताकि कोरोना की स्थिति में समस्त प्रतिबंधों को समाप्त किया जाए सके।

विदेश – इस्लामी गणतंत्र ईरान के राष्ट्रपति डाक्टर हसन रूहानी ने बुधवार को मंत्रीमंडल की बैठक में यह बयान किया कि ईरान के विदेशमंत्रालय ने प्रतिबंधों को समाप्त करने के लिए विश्व जनमत के ध्यान को आकृष्ट करने के लिए अच्छा क़दम शुरु किया है।

उन्होंने कहा कि इस बात के प्रयास हो रहे हैं कि विभिन्न देशों में ईरान की सील संपत्ति आज़ाद हो और इस संबंध में अच्छे क़दम उठाए गये हैं।  

राष्ट्रपति ने कहा कि अगर किसी देश ने मदद की अपील की तो इस्लामी गणतंत्र ईरान अपनी क्षमता के अनुसार उसकी मदद करेगा और दूसरे देशों की मदद भी देश के विदेशमंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय की नीतियों की परिधि में ही स्वीकार करेगा।

ज्ञात रहे कि ईरान के विरुद्ध अमरीका के एकपक्षीय और अत्याचारपूर्ण प्रतिबंध, कोरोना वायरस के मरीज़ों के उपचार में सबसे बड़ी रुकावट पैदा कर रहे हैं।

इसी के साथ अमरीकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को एक बार फिर बल दिया था कि वह ईरान के विरुद्ध वाशिंग्टन के प्रतिबंधों को समाप्त किए जाने के विरोधी हैं।

साभार पी.टी.

Exit mobile version