Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

एच-1बी वीजा आवेदन पंजीकरण की प्रक्रिया नौ मार्च से शुरू, 31 मार्च को लॉटरी ड्रॉ से रिजल्ट

एच-1बी वीजा आवेदन पंजीकरण की प्रक्रिया नौ मार्च से शुरू, 31 मार्च को लॉटरी ड्रॉ से रिजल्ट

H1 - BIJA

एच-1बी वीजा 25 मार्च से चलेगा पंजीकरण

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

वाशिंगटन: अगले वित्त वर्ष के लिए एच-1बी वीजा आवेदन का अमेरिका में एक संघीय एजेंसी ने यह घोषणा की है कि पंजीकरण की प्रक्रिया नौ मार्च से शुरू होगी और कंप्यूटरीकृत लॉटरी ड्रॉ में सफल प्रतिभागियों को 31 मार्च तक इस बारे में सूचित किया जाएगा। एक संघीय एजेंसी ने यह घोषणा की।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

बाइडन प्रशासन की घोषणा के बाद आई अधिसूचना
अमेरिका नागरिकता एवं आव्रजन सेवाएं की यह अधिसूचना बाइडन प्रशासन की उस घोषणा के एक दिन बाद आई है कि वह विदेशी पेशेवरों को काम के लिए वीजा जारी करने की परंपरागत लॉटरी व्यवस्था को बरकरार रखेगी।

यूएससीआईएस ने घोषणा की कि वित्त वर्ष 2022 के लिए एच-1बी वीजा के लिए शुरुआती पंजीकरण नौ मार्च को दोपहर में शुरू होगा और 25 मार्च की दोपहर तक चलेगा। एच-1बी वीजा एक गैर आव्रजक वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को विशेषज्ञता वाले पेशेवरों को काम पर रखने की इजाजत देता है।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

प्रौद्योगिकी कंपनियां रहती हैं निर्भर
प्रौद्योगिकी कंपनियां इस पर काफी निर्भर रहती हैं और हर साल भारत और चीन जैसे देशों से हजारों की संख्या में कर्मचारियों को नियुक्त करती हैं। एजेंसी ने कहा कि अगर उसे 25 मार्च तक पर्याप्त संख्या में पंजीकरण प्राप्त हो गए तो वह बिना किसी क्रम के पंजीकरण का चयन कर चुने हुए लोगों की अधिसूचना 31 मार्च तक भेज देगी।

Exit mobile version