Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कन्नौज: एसपी ने सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस के जवानों को किया सम्मानित।

रिपोर्ट- विपिन निगम

न्यूज डेस्क(यूपी)कन्नौज: जनपद में रविवार को पुलिस कार्यालय में आयोजित सैनिक सम्मेलन के दौरान पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा विभिन्न थानों से आये हुए पुलिस जवानों की समस्याओ सुन उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक द्वारा ड्यूटी के बाद पुलिस जवानों के मनोरंजन के लिए पुलिस लाइन से सभी थानों के लिए बैडमिंटन, वॉलीबॉल किट उपलब्ध कराने  के लिए प्रतिसार निरीक्षक को निर्देशित किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य जवान मनोरंजन कर सके तथा तनाव मुक्त रह सके ।

तत्पश्चात् सभी प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्षों को थाने पर पुलिस जवानों के लिए भोजनालय में पौष्टिकता युक्त भोजन बनने व हफ्ते में एक बार स्पेशल खाना भी बनवाने के संबंध में सभी थानाध्यक्षो को निर्देशित किया गयर। साथ ही जवानों की बैरक भी चेक करने तथा सर्दी के मौसम में यदि कोई विण्डो, दरवाजा टूटा हो तो उसकी मरम्मत प्राथमिकता के आधार पर करवायी जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

इसके अतिरिक्त एसपी द्वारा बीट आरक्षियों को बताया गया कि अपने बीट क्षेत्र में संदिग्ध या पहली बार कोई व्यक्ति दिखाई देता है तो उसके बारे में आस पास के लोगो से जानकारी करे तथा संबंधित अधिकारी को उसके बारे में अवगत कराएं तथा आपके क्षेत्र में जो भी अपराधी किस्म के व्यक्ति है उनको चिह्नित कर उनका विवरण बीट पुस्तिका में अंकित करना सुनिश्चित करे।

इसके अतिरिक्त जनपद में वृद्ध व्यक्तियों के पंजीकरण के संबंध में  जनपद में चलाए जा रहे नया सवेरा प्रोजेक्ट पर प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने के लिए सख्त निर्देश भी दिए। थाना तालग्राम द्वारा नया सवेरा प्रोजेक्ट में सबसे अधिक पंजीकृत करने के लिए उनके कार्य की सराहना की गई।

Exit mobile version