Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कन्हैया ने ट्वीट कर कहा राष्ट्रद्रोह केस की मंज़ूरी के लिए केजरीवाल सरकार का घन्यवाद

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार ने राष्ट्रद्रोह के केस की मंज़ूरी दिए जाने पर केजरीवाल सरकार का शुक्रिया अदा किया है।

उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि मामले की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिए। कन्हैया कुमार ने कहा कि दिल्ली सरकार को सेडिशन केस की परमिशन देने के लिए धन्यवाद। दिल्ली पुलिस और सरकारी वक़ीलों से आग्रह है कि इस केस को अब गंभीरता से लिया जाए, फ़ॉस्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल हो और टीवी वाली ‘आपकी अदालत’ की जगह क़ानून की अदालत में न्याय सुनिश्चित किया जाए।

कन्हैया कुमार ने कहा कि सेडिशन केस में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट और त्वरित कार्यवाही की ज़रूरत इसलिए है, ताकि देश को पता चल सके कि कैसे सेडिशन क़ानून का दुरुपयोग इस पूरे मामले में राजनीतिक लाभ और लोगों को उनके बुनियादी मुद्दों से भटकाने के लिए किया गया है।

ज्ञात रहे कि दिल्ली सरकार ने राजद्रोह के चार साल पुराने एक मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और नौ अन्य लोगों पर मुक़द्दमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दे दी।

इस मामले में आम आदमी पार्टी ने मामले में कार्यवाही अवरुद्ध करने के भाजपा के आरोपों को ख़ारिज कर दिया।

आम आदमी पार्टी के विधायक और प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली सरकार के विधि विभाग ने उचित विचार-विमर्श के बाद गृह विभाग को इस मामले में अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने 20 फ़रवरी को मंजूरी प्रदान की।

साभार पी.टी.

Exit mobile version