Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कश्मीर हवाई अड्डे पर रोका गया विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल ।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

जम्मू-कश्मीर की ताज़ा स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी तथा कुछ अन्य विपक्षी नेताओं को प्रशासन ने हवाई अड्डे पर ही रोक लिया और उन्हें शहर में जाने की अनुमति नहीं दी।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार प्रशासन ने श्रीनगर में सुरक्षा हालात का हवाला देते हुए नौ विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल को हवाई अड्डे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी। विपक्षी नेताओं का दल लभग दो बजे श्रीनगर हवाई अड्डे पर पहुंचा । रिपोर्टों के अनुसार मीडिया ने जब विपक्षी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल से मिलने का प्रयास किया तो उसे मिलने नहीं दिया गया।

बारह सदस्यीय इस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के महासचिव के सी वेणुगोपाल, पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा, द्रमुक नेता तिरुचि शिवा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता माजिद मेमन, तृणमूल कांग्रेस के नेता दिनेश त्रिवेदी तथा राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता मनोज झा शामिल थे।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को ही एक वक्तव्य जारी कर विपक्षी नेताओं से आग्रह किया था कि वे फिलहाल कश्मीर घाटी में न आएं और प्रशासन के साथ सहयोग करें। ज्ञात रहे कि अनुच्छेद 370 रद्द किए जाने के बाद से ही पूरा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है।

Exit mobile version