Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कांग्रेस अक्टूबर में भारत जोड़ो यात्रा करेगी शुरू

कांग्रेस अक्टूबर में भारत जोड़ो यात्रा करेगी शुरू

Sonia Gandhi

राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने ऐलान किया कि पार्टी की तरफ से कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की जाएगी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कहा कि हम 2 अक्टूबर से गांधी जयंती के दिन ‘राष्ट्रीय कन्याकुमारी टू कश्मीर भारत जोड़ों यात्रा’ शुरू करेंगे. सभी युवा और सभी नेता इस यात्रा में हिस्सा लेंगे.अपने छोटे से संबोधन के अंत में सोनिया गांधी ने तीन बार जोर देकर कहा कि “हम जीतेंगे, हम जीतेंगे, हम जीतेंगे- यही हमारा संकल्प है, यही हमारा संकल्प है.सोनिया गांधी ने कहा कि इस सत्र के अंतिम दिन मुझे लगा कि मैंने अपने परिवार के साथ एक शाम बिताई है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बताते चलें कि इससे पहले राहुल गांधी ने अपने संबोधन में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी विचारधारा को बचाने की है. हमें जनता के पास जाना पड़ेगा. राहुल गांधी ने कहा कि हमें बिना सोचे जनता के बीच जाकर बैठ जाना चाहिए जो उनकी समस्या है उसे समझना चाहिए, हमारा जनता के साथ जो कनेक्शन था उस कनेक्शन को फिर से बनाना पड़ेगा. जनता जानती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे ले जा सकती है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार ने हिंदुस्तान के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर दिया है. एक तरफ बेरोजगारी दूसरी तरफ महंगाई, यूक्रेन में. युद्ध हुआ है आने वाले समय में मुद्रा स्फ़ीति पर इसका असर पड़ेगा. कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि अक्टूबर महीने में पूरी कांग्रेस पार्टी जनता के बीच जाएगी और यात्रा करेगी. जनता के साथ जो रिश्ता कांग्रेस का था उसे फिर से पूरा करेगी. ये शॉर्टकट से नहीं होने वाला है और ये काम पसीना बहाकर ही किया जा सकता है.राहुल गांधी ने अपने संबोधन में पंजाब को लेकर भी चिंता जतायी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में आंतरिक बातचीत की अनुमति है. भाजपा और आरएसएस में ऐसी बात नहीं है लेकिन यही कारण है कि कांग्रेस की आलोचना अधिक होती है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Exit mobile version