Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कांग्रेस का मोदी सरकार पर राफेल डील में 21 हज़ार 75 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भुगतान के नए खुलासे पर हमला

कांग्रेस: मोदी सरकार की अफगानिस्तान के हालात पर चुप्पी बेहद खतरनाक

Randeep Singh Surjewala

नयी दिल्ली: राफेल लड़ाकू विमान सौदे में घोटाले की परते उठा रहे फ्रांस के मीडिया की ताजा रिपोर्ट के हवाले से कांग्रेस ने आज फिर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार पर फिर हमला बोलते हुए इसे एक खुली लूट और देशद्रोह बताया है. कांग्रेस ने कहा है कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे में 21 हज़ार 75 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भुगतान किया गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सरकारी खजाने को चूना लगा
कांग्रेस पार्टी प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि राफेल में पैसे का आदान-प्रदान हुआ है और सरकारी खजाने को 21 हजार 75 करोड़ रुपए का चूना लगाया गया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

21 हज़ार 75 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान
उन्होंने कहा कि फ्रांस के मीडिया में हुए खुलासे में कहा गया है कि राफेल के लिए 2016 में 21 हज़ार 75 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान हुआ है। यह राशि आज के हिसाब से 39 हज़ार करोड़ रुपये से अधिक है। उनका कहना था कि यह बहुत बड़ी अतिरिक्त रकम का भुगतान हुआ है कोई छोटा-मोटा घोटाला नहीं है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भ्रष्टाचार को देशद्रोह करार दिया
प्रवक्ता ने कहा कि इस घोटाले में यह ताजा साक्ष्य एक फ्रेंच वेबसाइट के न्यूज पॉर्टल के हवाले से सामने आया है। इस वेब साइट का कहना है कि राफेल खरीद में बहुत भ्रष्टाचार हुआ है। उन्हीने इस भ्रष्टाचार को देशद्रोह करार दिया और कहा कि इस सौदे में देश के हितों से खिलवाड़ हुआ है।

Exit mobile version