Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कांग्रेस नेता ने मांगी 20 लाख की रंगदारी, मामला दर्ज

न्यूज डेस्क(उत्तर प्रदेश) झांसी के प्रेमनगर थाना पुलिस ने 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने पर कांग्रेस नेता समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रेमनगर थाने में दी तहरीर में गुदरीपुरा में रहने वाले अरविंद कुमार ने बताया कि चार अगस्त को वह घर पर थे। तभी प्रतापपुरा निवासी राजेंद्र सिंह यादव अपने पुत्र भारत सिंह व चार अन्य लोगों के साथ उसके घर में घुस आए। वह उससे 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने लगे। इसके लिए उसे तमंचा भी दिखाया।

विरोध करने पर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 148, 452, 506, 386 व एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दहेज की मांग पर रिश्ता तोड़ा

चिरगांव के गांव मिरौना में रहने वाले एक परिवार पर अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर रिश्ता तोड़ने का आरोप लगाया गया है। महिला थाने में दी तहरीर में नवाबाद थाना क्षेत्र के तालपुरा निवासी श्यामलाल ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का रिश्ता चिरगांव के मिरौना गांव में रहने वाले नीरज अहिरवार से तय किया था।

दान दहेज की सभी बातें साफ हो गईं थीं। मगर बाद में अतिरिक्त दहेज की मांग शुरू हो गई। पुलिस ने नीरज के साथ ही रामदीन, गुलाब रानी, वीरेंद्र, सुरेंद्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Exit mobile version