Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कोरोना पॉजिटिव महिला ने मेडिकल कालेज में दिया बच्ची को जन्म

तिर्वा (कन्नौज) – मेडिकल कालेज में तीन दिन से भर्ती कोरोना संक्रमित प्रसूता ने सोमवार की रात बच्ची को जन्म दिया। डाक्टरों ने सुरक्षित होकर प्रसूता का प्रसव कराया। प्रसव होते ही नवजात को मां से अलग रखने के साथ डाक्टरों व नर्सों को कालेज प्रशासन ने क्वारंटीन कर दिया। तीन दिन बाद प्रशासन नवजात का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजेगा।

मेडिकल कालेज में प्रसव पीड़ा होने पर महिला को 10 अक्तूबर को गायनी वार्ड में भर्ती कराया गया था। प्रसूता की जब कोरोना जांच कराई गई तो वह पॉजिटिव निकली। कोरोना पॉजिटिव आने पर उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू हुआ। प्रसूता को सोमवार की रात प्रसव पीड़ा होने लगी। इसे देख कालेज में हड़कंप मच गया। डाक्टरों ने उसे ओटी में ले जाकर उसका प्रसव कराया। प्रसव के बाद नवजात को मां से अलग किया गया। प्रसव के दौरान मौजूद रहने वाले डाक्टर व स्टाफ नर्स को कालेज प्रशासन ने क्वारंटीन करा दिया।

प्रसूता ने बच्ची को जन्म दिया। सीएमएस डा.दिलीप सिंह ने बताया डाक्टर व स्टाफ नर्सों ने सुरक्षित प्रसव करा दिया। प्रसव के बाद जच्चा व बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। कर्मचारियों ने प्रसव कराया था उन्हें कोरोना संक्त्रस्मण से बचाने के लिए क्वारंटीन किया गया। प्रसूता के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण नवजात का भी तीन दिन बाद सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा जाएगा।

Exit mobile version