Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कोरोना से सफदरजंग अस्पताल के दो डॉक्टर संक्रमित होने से मचा हड़कंप

नई दिल्ली – कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में लगे डॉक्टरों की जान पर बन आई है। संक्रमित लोगों के इलाज के दौरान वे पल-पल वायरस से संक्रमित होने के खौफ में जीने को मजबूर हैं। दिल्ली में अब तक कई डॉक्टरों के संक्रमित होने का मामला सामने आ चुका है। ताजा मामला सफदरजंग अस्पताल का है।

एएनआई न्यूज एजेंसी ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक डॉक्टर कोविड-19 यूनिट में पोस्टेड थे, दूसरी संक्रमित पाई गई महिला डॉक्टर बॉयो केमेस्ट्री डिपार्टमेंट थर्ड ईयर की छात्रा है। महिला डॉक्टर के साथ काम करने वालों ने बताया कि वह पिछले दिनों विदेश यात्रा से लौटी थी।

इससे पहले दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर में कोरोना वायरय संक्रमण पाया गया था। उत्तर पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर इलाके के मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इस इलाके में प्रशासन ने नोटिस चस्पा कर दिया है। नोटिस में कहा गया है कि जो भी मरीज या लोग 12 मार्च से 20 मार्च के बीच इस मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराने आए हो वो अगले 15 दिन तक अपने घर में ही क्वॉरेंटाइन रहें।

साभार ई.खबर

Exit mobile version