Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

गृहमंत्री के इस्तीफ़े की मांग बढ़ी, संसद में छाया रहा दिल्ली हिंसा का मुद्दा, हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित

फाईल चित्र

दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में फिर हंगामा हुआ और विपक्ष गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफ़े की लगातार मांग कर रहा है।

दिल्ली – लोकसभा में दिल्ली हिंसा पर जल्द ही चर्चा कराने की मांग को लेकर कांग्रेस, द्रमुक, तृणमूल कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों के सदस्यों का गुरुवार को काफ़ी हंगामा जिसके बाद प्रश्नकाल नहीं चल सका।

राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर ज़ोरदार हंगामा किया जिसके बाद संसद की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

रिपोर्ट में बताया गया है कि सभापति एम वेंकैया नायडू ने स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के कोरोना वायरस के मुद्दे पर दिए गये बयान के बाद शून्यकाल की घोषणा की तभी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, वामपंथी दलों, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी तथा कुछ अन्य दलों के सदस्यों ने इसका विरोध शुरु कर दिया। इन सदस्यों ने दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर पहले अपनी सीट से और फिर सदन के बीच में आकर हंगामा किया।

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरूआत से ही कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल सदन में दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर तत्काल चर्चा शुरू कराने की मांग को लेकर हंगामा कर रहे थे।

गुरुवार सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर कांग्रेस और द्रमुक के सदस्य आसन के समीप आकर नारेबाज़ी करने लगे जबकि तृणमूल कांग्रेस, सपा, राकांपा एवं अन्य विपक्षी सदस्य अपने स्थानों से ही यह मांग दोहरा रहे थे।

साभार पी.टी.

Exit mobile version