Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

घर पहुंची मां एक साथ जन्मे तीन शिशुओं के साथ, देखने वालों का लगा तांता, पहले से हैं एक बेटा-बेटी

हाथरस में हसायन कस्बा के मोहल्ला अहीरान स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गांव बनवारीपुर निवासी एक महिला ने तीन नवजात शिशुओं को जन्म दिया। इनमें दो बच्चियां हैं और एक बच्चा है। इन शिशुओं को देखने के लिए बुधवार को सीएचसी पर भीड़ लगी रही। 48 घंटे बीतने के बाद मां और तीन शिशुओं को एंबुलेंस से उनके घर पहुंचाया गया। जहां भी बच्चों को देखने लोग आते-जाते रहे।

इससे पूर्व प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.अंकुश सिंह ने तीनों शिशुओं का परीक्षण किया। उन्होंने बताया कि नवजात शिशुओं के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है। 8 सितंबर की सुबह 5.57 बजे महिला ने लड़की को जन्म दिया। इसका वजन औसतम 1447 ग्राम है। इसके बाद महिला ने 6.02 मिनट पर दूसरी लड़की को जन्म दिया। इसका वजन 1647 ग्राम है, जबकि इसके बाद एक बेटे को जन्म दिया। इसका वजन 1720 ग्राम है। 

यह प्रसव नर्स मेंटोर रेखा चाहर ने सामान्य रूप से सुरक्षित तरीके से कराया गया। 8 सितंबर को 15 मिनट के अंदर तीन बच्चों ने जन्म लिया। नवजात शिशुओं को देखने के लिए स्वास्थय केंद्र पर लोगों का तांता लग गया था। नगला वीर सहाय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉ. राहुल राजपूत ने बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

Exit mobile version