Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

घूस के 3000रुपये जेब में रखते ही एंटीकरप्सन टीम ने पकड़ाऔर पेशकार को ले गई पुलिस,संदिग्ध अवस्था में हुई पति की मौत।——————————-चैतन्य(ब्यूरो चीफ)

बाराबंकी–
भ्रष्टाचार निवारण संगठन फैजाबाद की टीम ने लोनी कटरा थाना क्षेत्र के काजी खेड़ा मजरे साए पुरवा गांव के किसान दीपक की शिकायत पर हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के भिलवल में चकबंदी सीओ के पेशकार जिला सीतापुर के विस्वां निवासी नंदकिशोर को ₹3000 घूस लेते पकड़ लिया बता दें कि किसान अपनी दादी चमेली देवी की वसीयत के अनुसार उनकी भूमि अपने नाम पर दाखिल खारिज कराने के लिए महीनों से चकबंदी कार्यालय का चक्कर लगा रहा था पेशकार ने उक्त किसान से ₹10000 मांगे थे किसान भ्रष्टाचार निवारण संगठन को सूचित कर ₹3000 उक्त घूसखोर पेशकार को देने के लिए गया था भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम पहले से ही मुस्तैद थी और जैसे ही पेशकार ने घुस की रकम जेब में सरकाई वैसे ही उस भ्रष्ट पेशकार को टीम ने दबोच लिया और लोनीकटरा पुलिस की हिरासत में दे दिया ।
बाराबंकी।
थाना क्षेत्र के ग्राम पूरेजबर में एक 32 वर्षीय युवक का शव उसी के घर में बेड के नीचे संदिग्ध हालात में मिला। मृतक के शरीर पर कई चोट के निशान होने के कारण पुलिस प्रथम द्रष्टयता हत्या का मामला मान रही है। पोस्टमार्टम के बाद ही स्थित स्पष्ट हो सकेगी।
गुरुवार की भोर ग्राम पूरेजबर में उस समय कोहराम मच गया जब 32 वर्षीय हुकुम रावत पुत्र रामकिशुन का शव उसी के घर में बेड के नीचे संदिग्ध हालात में पड़ा मिला जबकि बेड पर मृतक की पत्नी पिंकी अपने डेढ़ वर्षीय पुत्र के साथ सो रही थी। भोर में जब हुकुम नही जगा तो पिंकी ने अपनी सास ज्ञानवती को बताया जब देखा तो हुकुम मृत हालात में मिला। माँ के रोने चिल्लाने पर ग्रामीणों का हुजूम लग गया। ग्रामीणों की सुचना पर पहुँचे थानाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह, उपनिरीक्षक अमरेंद्र यादव ने शव को कब्जे में लेते हुए शरीर को देखा तो गाल एवं गले सहित कई जगहों पर चोट के निशान दिखे। जिससे पूरी तरह प्रतीत होता था कि युवक की हत्या की गयी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
वही ग्रामीणों ने दबी जुबान से बताया कि हुकुम की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते की गयी है। मृतक की पत्नी का गांव के ही एक युवक से अवैध संबंध की बात कही जा रही है इन्ही बातो को लेकर आये दिन पति पत्नी के बीच कहा सुनी होती रहती थी। ताजुब इस बात का है कि हत्या के समय पत्नी कमरे में पुत्र के साथ सोती रही और हत्या का पता नही चल सका जिससे हुकुम की हत्या में कही न कही पत्नी की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही हैं। मृतक की पहली पत्नी की मृत्यु के बाद दूसरी शादी अपनी सगी साली से की थी जिससे एक डेढ़ वर्षीय पुत्र व् पहली पत्नी से एक पुत्री व् दो पुत्र है।
थानाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के शरीर पर कई गम्भीर चोटें है जिससे प्रतीत होता है कि हत्या की गई हैं बहरहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है रिपोर्ट आने पर ही स्थित स्पष्ट हो सकेगी अभी तक तहरीर नही मिली है।

युवक की मौत पर रोते बिलखते परिजन
Exit mobile version