Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

चुनाव से ठीक पहले सट्टेबाजी के आरोप में घिरा कंजर्वेटिव पार्टी का एक और अधिकारी, पीएम सुनक ने जताई नाराजगी

ब्रिटेन में आम चुनाव के एलान से पहले चुनाव की तारीखों को लेकर सट्टेबाजी के आरोपों ने कंजर्वेटिव पार्टी को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। पार्टी के एक नेता को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार किया गया है और कुछ अन्य नेताओं पर भी सट्टेबाजी के आरोप लगे हैं। अब बीच खबर आई है कि प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी के एक और अधिकारी पर सट्टेबाजी के आरोप लगे हैं। आरोपी अधिकारी भी चुनाव की तारीखों के आधिकारिक एलान से पहले सट्टेबाजी करने में शामिल थे।

इससे पहले मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने पीएम ऋषि सुनक के निजी सुरक्षा विभाग के एक अधिकारी क्रेग विलियम्स को भी सट्टा लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत दी गई। इसके अलावा कंजर्वेटिव पार्टी के अभियान निदेशक टोनी ली और पार्टी की सांसद पद की प्रत्याशी लॉरा सॉन्डर्स पर भी सट्टेबाजी के आरोप लगे थे। बताया गया है कि अपने नेताओं की सट्टेबाजी में कथित संलिप्तता को लेकर पीएम सुनक ने नाराजगी जताई है।

पीएम ऋषि सुनक ने क्या कहा?
इस मामले में प्रधानमंत्री सुनक का कहना है कि सट्टेबाजी के मामले में जांच जारी है। उन्होंने जांच को सही ठहराते हुए कहा कि कार्रवाई को जारी रखने की अनुमति दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि अगर किसी को नियम तोड़ते हुए पाया गा तो उन्हें कानूनी रूप से परिणाम भी भुगतने होंगे। इसके साथ ही उन्हें कंजर्वेटिव पार्टी से भी बाहर कर दिया जाएगा।

Exit mobile version