Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

टेस्ट मैचों की कप्तानी से भी विराट ने खुद को किया दूर

टेस्ट मैचों की कप्तानी से भी विराट ने खुद को किया दूर

virat kohli

विराट कोहली ने बड़ा फैसला लेते हुए शनिवार शाम टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ने का एलान कर दिया है. कोहली ने ट्विटर पर एक संदेश जारी कर इसकी जानकारी दी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अपने संदेश में विराट कोहली ने लिखा कि पिछले सात साल से लगातार कड़ी मेहनत और हर रोज टीम को सही दिशा में पहुंचाने की कोशिश रही. मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई भी कसर नहीं छोड़ी. लेकिन हर सफर का एक अंत होता है, मेरे लिए टेस्ट की कप्तानी को खत्म करने का यही सही वक्त है.

विराट कोहली ने आगे लिखा कि इस सफर में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले हैं, लेकिन कोशिश में किसी ने भी कोई भी कसर नहीं छोड़ी है. मैंने हमेशा अपना 120 फीसदी देने की कोशिश की है, अगर मैं कुछ नहीं कर सकता हूं तो मैं समझता हूं कि मेरे लिए वह चीज़ सही नहीं है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

विराट कोहली ने लिखा कि वह इस फैसले को लेकर पूरी तरह से पक्के हैं और वह अपनी टीम से कोई धोखा नहीं कर सकते हैं. विराट कोहली ने अपने इस संदेश में बीसीसीआई का शुक्रिया किया, साथ ही रवि शास्त्री और बाकी सपोर्ट स्टाफ का भी आभार जताया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि विराट कोहली पहले ही टी-20 कप्तानी छोड़ चुके हैं जबकि उन्हें वनडे की कप्तानी हटा दिया गया था. अब विराट टेस्ट टीम के कप्तान भी नहीं रहे हैं.

रिकॉर्ड के हिसाब से देखें तो विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं. विराट ने कुल 68 मैचों में भारत के लिए कप्तानी की है, जिनमें से 40 में जीत मिली है और 17 मैच में हार मिली है. विराट की अगुवाई में कुल 11 मैच ड्रॉ रहे हैं.

Exit mobile version