Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

दिल्ली के मौर्या एन्क्लेव थाने इलाके में स्कूटी गिरने को लेकर हुए विवाद में युवक को गोली मारी, हमलावर फरार। —- रिपोर्ट – अभिजीत

राजधानी दिल्ली मे नार्थ वेस्ट जिले के मोर्या एन्क्लेव थाने के पीतम पूरा में स्कूटी गिरने को लेकर शुरू हुए विवाद में युवक को गोली मारी। युवक के सिर में मारी गोली, हालात गंभीर, गोली मार कर हमलावर मौके से फरार, पड़ोसी ओर उसके के साथी से हुआ था विवाद। शालीमार बाग के फोर्टीस अस्पताल में कराया गया था भर्ती जहां घायल युवक का इलाज न करने और लापरवाही बरतने के अस्पताल पर लगे गंभीर आरोप। पुलिस मामले की जांच में जुटी।

आजकल लोगो को न जाने क्या होता जा रहा है। खासकर देश की राजधानी दिल्ली के लोगो को। जो ज़रा ज़रा सी बात पर भी न जाने क्यों झगड़े पर उतारू हो जाते हैं और बिना बात के झगड़ो में आपस मे कहीं चाकू चल जाते हैं तो कहीं गोलियाँ। और तो ओर लोगों की जाने तक बस यूं ही चली जाती है। मोर्या थाना इलाके का भी ये मामला कुछ ऐसा ही है। जहां पीतम पूरा के VP ब्लॉक की इन तस्वीर को देखिए जहाँ सड़क पर पुलिस बेरिकेडिंग और पड़ा हुआ खून साफ बात रहा है कि यहां जरूर कुछ हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां नोनू नाम के एक शख्श को स्कूटी गिरने को लेकर विवाद में गोली मारी गयी है। घायल युवक के पिता की माने तो नोनू का अपने घर के पास ही अपने एक पड़ोस में रहने वाले एक युवक और उसके साथी से स्कूटी गिरने को लेकर विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद झगड़ा इतना बढ़ गया कि वहां पर नोनू के पड़ोस में रहने वाले युवक के दोस्त ने नोनू के सर में गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। हांलकि पब्लिक ने घायल युवक के पड़ोसी वरुण को मौके पर ही पकड़कर कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने अनुसार युवक पर गोली चलाने वाला युवक आपराधिक प्रवृत्ति का है और शकूर पुर इलाके का ही रहने वाला बताया जा रहा है हालाँकि इस बाबत पुलिस की तरफ से ऐसी कोई आधिकारिक पुष्टि नही की गई है। लेकिन घटना के बाद से इलाके के लोगों में डर और असुरक्षा का माहौल जरूर है। अब ये वारदात स्कूटी खड़ी करने को लेकर शुरू हुआ विवाद है या इसके पीछे कोई और वजह है ये अभी घायल के बयान और पुलिस जांच के बाद ही साफ हो पायेगा। हांलकि शुरवाती जांच में पुलिस इसे स्कूटी को लेकर शुरू हुए विवाद से ही देख रहे है। वहीं इस मामले में जब अस्पताल की लापरवाही के बारे में जब हमने अस्पताल प्रशासन से बात करनी चाहिए तो कोई कैमरे पर सामने ही नही आया।

बरहाल घायल युवक को फोर्टिस अस्पताल इलाज न मिलने और उसकी लगातार बिगड़ती नाज़ुक हालात को देखते हुए उसके परिजनों ने मजबूरी में किसी अन्य मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के लिए रेफर करा लिया है। और मोर्या एन्कलेव थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर कई ऐंगल्स से मामले की जांच में जुट गई है। लेकिन इस घटना से एक तरफ जहां एक नामचीन अस्पताल की लापरवाही सामने आई है। वहीं दूसरी तरफ साफ है कि आजकल लोगो को ज़रा ज़रा सी बात पर इतना गुस्सा आ जाता है कि वो किसी पर भी गोलियां चलाने और जान लेने तक से कोई परहेज़ नही करते। फिर चाहे अंजाम जो भी हो।

 

Exit mobile version